केजरीवाल के रोने वाले वीडियो पर बोली कांग्रेस- भ्रष्टाचार की वजह से जेल में हैं मनीष सिसोदिया, जनता को न करें भ्रमित

Published by
WEB DESK

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के रोने वाले वीडियो पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार ने अरविंद केजरीवाल के भावुक अंदाज को दिल्ली सरकार द्वारा जनता को भ्रमित करने वाली स्थिति बताया है। उन्होंने कहा कि ऐसे मौके पर यह कहना कि मनीष सिसोदिया को स्कूल खोलने की वजह से जेल में डाला जा रहा है। यह दिल्ली की जनता को भ्रमित करने जैसा है, जबकि पूर्व डिप्टी सीएम अपने भ्रष्टाचार की वजह से आज दिल्ली के जेल में हैं।

कांग्रेस के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि आम आदमी पार्टी दावा कर रही है कि दिल्ली में 32 से ज्यादा स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस खोले हैं, जबकि ये स्कूल कांग्रेस के समय बनाए गए थे। जिनका आप सरकार द्वारा सिर्फ मरम्मत कराया जा रहा है। यह दिल्ली की जनता को भी मालूम है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने 500 स्कूल बनाने का वादा किया था, लेकिन यहां कांग्रेस पार्टी द्वारा बनाए गए स्कूलों का मरम्मत करवाकर उसका उद्घाटन किया जा रहा है।

इस दौरान अनिल कुमार ने यब भी कहा कि मनीष सिसोदिया द्वारा 12430 स्मार्ट क्लास रूम बनाने में हुए भ्रष्टाचार का मामला जांच के दायरे में है। एक स्मार्ट क्लॉस बनाने की लागत 17 लाख रुपये तय थी, फिर भी 23 लाख दिखाई गई। उन्होंने पूछा कि क्या मनीष सिसोदिया का यही सपना था कि शिक्षा क्रांति और सुविधाओं की आड़ में करोड़ों का गबन करना। उन्होंने कहा कि जेजे कलस्टर, पुर्नवास कॉलोनी और अनाधिकृत कॉलोनियों में बच्चों को कक्षा स्तर के अनुसार लिखना-पढ़ना नहीं आता। सरकारी स्कूलों से पास होने वाले इन क्षेत्रों के बच्चे औसत अंक के साथ पास होते हैं, जिनका भविष्य केजरीवाल सरकार की शिक्षा नीति बर्बाद कर रही है। इससे पहले बीजेपी ने भी अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए पोस्टर जारी किया था।

बता दें कि बीते दिनों सीएम अरविंद केजरीवाल बवाना स्थित एक स्कूल का उद्घाटन करने पहुंचे थे, जहां वो पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को याद कर भावुक हो गए थे। इसको लेकर राजनीतिक पार्टियां आम आदमी पार्टी पर जमकर निशाना साध रही हैं।

Share
Leave a Comment