घर में अवैध मजार बनाकर किया जा रहा झाड़-फूंक का धंधा, हिंदू संगठनों में आक्रोश, पुलिस-प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

Published by
उत्तराखंड ब्यूरो

देहरादून में सहस्त्रधारा आईटी पार्क के पास राजेश्वर नगर फेज 6 में एक हिन्दू परिवार द्वारा फर्जी मजार बनाकर झाड़-फूंक का धंधा करने से हिंदू संगठनों में रोष है। हिंदू नेताओं ने नगर पुलिस-प्रशासन को इस बारे में ज्ञापन दिया है और इस अवैध मजार को हटाने की मांग की है।

वीर सावरकर संगठन के अध्यक्ष कुलदीप स्वैडिया ने बताया कि पौड़ी गढ़वाल के सतपुली के निवासी विवेक घिल्डियाल के परिवार ने अपने घर परिसर में एक फर्जी मजार बना रखी है। जिसमें की इस्लामिक संकेत 786 अंकित है। यह मजार अवैध रूप से बिना सरकारी अनुमति के बनाई गई है। जबकि सुप्रीम कोर्ट का निर्देश है कि कोई भी धार्मिक स्थल बिना डीएम की अनुमति के नहीं बनाया जा सकता।

ज्ञापन देते हुए

कुलदीप ने बताया कि इस बारे में एक शिकायत पत्र एडीएम और पुलिस अधीक्षक नगर को दिया गया है। अगर अवैध मजार को हटाया नहीं गया तो हिंदू संगठन धरना प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि देहरादून में ये झाड़ फूंक के धंधे करने वाले लोग हिंदू जनमानस को धोखा दे रहे हैं। दुख की बात है कि चढ़ावे की लालच में हिंदू ही मुस्लिमों के धंधे करने लगे हैं।

उल्लेखनीय है कि दरगाह शरीफ के नाम से बनाई गई इस फर्जी मजार से कॉलोनी में रहने वाले लोग भी परेशान हैं। जिन्होंने यहां प्लाट लिया हुआ है वो भी मकान बनाने से कतरा रहे हैं। ज्ञात हो की देहरादून फॉरेस्ट डिवीजन में इस तरह की 15 अवैध मजारों को वन विभाग ने पिछले दिनों ध्वस्त कर दिया था। नगर निगम क्षेत्र में भी दर्जनों फर्जी मजारे बन चुकी हैं, जिनके खिलाफ विहिप बजरंग दल ने भी प्रशासन के समक्ष नाराजगी जाहिर की है।

Share
Leave a Comment