उत्तरकाशी : श्री काशी-विश्वनाथ मंदिर पहुंचे सीएम धामी, कहा- यहां आने से मिलती है शांति

Published by
उत्तराखंड ब्यूरो

उत्तरकाशी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचकर शिवालय में जलाभिषेक किया और राज्य के खुशहाली की कामना की। उन्होंने कहा कि देवभूमि के मंदिर श्रद्धा के केंद्र हैं, यहां पूजा-अर्चना करके सुकून मिलता है।

सीएम धामी ने कहा कि गंगोत्री में भागीरथ के तप से गंगा धरती पर आईं। ये भागीरथी गंगा का जल काशी विश्वनाथ के शिवालय में अर्पित करके श्रद्धालु, शिव और गंगा के प्रति अपने श्रद्धा के भाव को प्रकट करते हैं। उन्होंने कहा कि इस साल चारधाम में तीर्थ यात्रियों की रिकॉर्ड संख्या में आना हो रहा है। जब यात्रा चलती है चारधाम मार्ग के सभी तीर्थ स्थलों में भी भक्तों का जमावड़ा रहता है, भक्ति के भाव प्रकट होते हैं।

सीएम धामी ने शक्ति मंदिर जाकर भी अपना शीश झुकाया। इसके बाद वे हनुमान मंदिर में भी पूजा-अर्चना करने गए और उन्होंने उत्तराखंड राज्य की खुशहाली एवं तरक्की की कामना की। सीएम धामी ने उत्तरकाशी से रवाना होने से पहले स्थानीय जनता के साथ बैठकर उनकी समस्याओं को सुना और तत्काल जिला अधिकारी को उनके समाधान के लिए निर्देशित किया। उन्होंने डीएम को गांवों में चौपाल लगाकर समस्याओं को मौके पर ही समाधान करने के लिए भी प्रेरित किया।

लव जिहाद पर सरकार गंभीर
सीएम धामी ने उत्तरकाशी जिले में चल रहे लव जिहाद के खिलाफ आंदोलन पर कहा कि हमारी सरकार ऐसे मामलों पर सख्त कानूनी कार्रवाई की पक्षधर रही है, जिससे राज्य की सनातन संस्कृति पर चोट पहुंचती हो। उन्होंने कहा कि स्थानीय जनता में गुस्सा स्वाभाविक है, लेकिन उन्हें सरकार पर भरोसा करना चाहिए कि दोषी किसी भी सूरत में बख्शे नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि देवभूमि में लव जिहाद जमीन जिहाद के लिए कोई स्थान नहीं है।

Share
Leave a Comment