दिल्ली में लव जिहाद : नूर मोहम्मद ने सिख बनकर युवती से की शादी, धोखे से कराया कन्वर्जन

Published by
WEB DESK

मध्य जिले के पटेल नगर इलाके में लव जिहाद का मामला सामने आया है, जहां पीड़िता को नूर मोहम्मद नाम के एक शख्स ने खुद को सिख बताकर शादी की। उसने युवती को अपना नाम गुरप्रीत बताया था। साथ ही अपने सिख दोस्त को बड़ा भाई और उसके परिवार को अपना परिवार बताकर युवती का भरोसा जीता, जिसके बाद युवती ने घरवालों के मर्जी के बिना हिंदू रीति रिवाज से उससे शादी कर ली।

लेकिन कुछ महीनों बाद जब युवती को पता चला कि उसका पति मुसलमान है तो उसके पांव तले जमीन खिसक गई। शादी के बाद नूर और उसका परिवार पीड़िता से मारपीट करने लगा, जिससे परेशान होकर उसने पुलिस में इसकी शिकायत की। मामला सामने आने के बाद से आरोपित फरार है।

पीड़िता ने बताया कि आरोपित से वह 2016 में मिली थी और शादी के वक्त वह नाबालिग थी। आरोपित ने 2017 में पीड़िता के हाथ पर गुरप्रीत नाम का टैटू भी बनवाया था। पीड़िता ने शादी के करीब 2 महीने बाद अपने घरवालों को पति के मुसलमान होने की बात बताई थी। उसने बताया कि नूर ने उसे फांसी लगाने की धमकी देने का एक वीडियो भेजा जिसमें आरोपित ने अपने मुसलमान होने की बात कबूली थी। साथ ही वह पीड़िता से मारपीट भी करता था लेकिन अपने बच्चे के कारण पीड़िता सब कुछ सहती रही।

वहीं पीड़िता के पिता ने बताया कि आरोपित उनसे और परिवार वालों से सिख बनकर मिला था और बेटी की खुशी के चलते उन्होंने ज्यादा जांच पड़ताल नहीं की। लेकिन शादी के बाद उनकी बेटी ने पति के मुसलमान होने की बताई। इसपर पीड़िता के पिता ने उसकी राय जाननी चाही लेकिन पीड़िता ने बच्चे के खातिर पति के साथ ही रहने की बात कही।

हालांकि जब आरोपित और उसके परिवारवाले उसके साथ मारपीट करने लगे तब जाकर पीड़िता ने पुलिस में मामले की शिकायत की। वहीं आरोपित का परिवार उसपर तेजाब फेंकने और जान से मारने की धमकी देने लगा जिसपर पीड़िता ने अब पति से अलग होने का फैसला किया है।

Share
Leave a Comment