पंजाब : राधा स्वामी डेरे की दीवारों पर लिखे गए देश विरोधी नारे, आतंकी पन्नू ने कहा- डेरे वाले सिखों के साथ कर रहे धोखा

Published by
WEB DESK

पंजाब में एक बार फिर खालिस्तान पैर पसारने लगा है। फिरोजपुर में एक राधा स्वामी डेरे की दीवारों पर हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे लिखे गए हैं। जिसका एक वीडियो आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने जारी किया है। साथ ही खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने डेरा मुखी गुरिंदर सिंह ढिल्लों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात को लेकर धमकी दी भी है।

आतंकी पन्नू ने जारी किया वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में आतंकी पन्नू बोल रहा है कि खालिस्तान का समर्थन करने वाले सिखों ने तलवंडी भाई स्थित डेरा राधा स्वामी की दीवार पर अलगाववादी और देश विरोधी नारे लिखे हैं। डेरामुखी ढिल्लों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हाथ मिला रहे हैं। दूसरी तरफ पाकिस्तान सिखों के साथ है। राधा स्वामी डेरे वाले पंजाब में रहकर सिखों के साथ धोखा कर रहे हैं।

डेरा मुखी को दी चेतावनी

पन्नू ने संत गुरिंदर सिंह को चेतावनी दी है कि वह केंद्र सरकार का किसी भी तरह साथ न दे। वीडियो में पन्नू ने डेरा मुखी और डेरे के श्रद्धालुओं को खालिस्तान व पाकिस्तान या हिंदुस्तान से एक को चुनने की बात की है। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच नवंबर को डेरा ब्यास पहुंचे थे।

सूचना मिलने पर हरकत में आया पुलिस प्रशासन

इस घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया और उनके लिखे नारों को पेंट से मिटा दिया गया। दीवार पर ‘खालिस्तान और पाकिस्तान जिंदाबाद, सिख-मुस्लिम भाई-भाई और हिंदुस्तान मुर्दाबाद’ जैसे नारे लिखे हुए थे। मौके पर पहुंचे तलवंडी भाई थाने के एस.एच.ओ. गुरमीत सिंह ने लिखे नारे हटा दिए।

बता दें कि इससे पहले आतंकी पन्नू रेल मंडल फिरोजपुर कार्यालय की दीवार, मुदकी के चौक पर बने बलिदानियों की प्रतिमाओं व अन्य जगहों पर नारे लिखवा चुका है।

आतंकी पन्नू देश के खिलाफ लंबे समय से सक्रिय

सिख फार जस्टिस के नाम से मुहिम चला रहा आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू विदेश मे बैठा हिंदुस्तान के खिलाफ साजिश रचता रहा है। किसान आंदोलन मे देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ आतंकी पन्नू ने खुब आग उगली थी। समय-समय पर विवाद बयान देने वाले पन्नु का पाकिस्तान प्रेम किसी से छुपा नहीं है। देश को समर्पित संगठन पन्नू को चुनौती देते रहे है लेकिन वो आतंकवादी गतिविधियों में सक्रिय है।

Share
Leave a Comment

Recent News