सरकारी भूमि की अवैध मजारों को ध्वस्त करना सराहनीय कदम : महंत रविन्द्र पुरी महाराज

Published by
उत्तराखंड ब्यूरो

हरिद्वार। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद एवं मां मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत रविन्द्र पुरी ने देवभूमि में सरकारी भूमि पर बनी अवैध मजारों को हटाने की कार्रवाई का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार शासन-प्रशासन द्वारा की जा रही कार्रवाई जनहित में है।

महंत रविन्द्र पुरी ने कहा कि आर्य नगर चौक के समीप फुटपाथ के बीचों बीच बनी मजार को प्रशासन द्वारा ध्वस्त किया गया, जिस पर कुछ लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया और बयानबाजी कर रहे हैं। उनकी हम घोर निंदा करते हैं और जो भी बयानबाजी कर रहे और राजनीतिक रोटियां सेक रहे हैं, बहुत गलत है। कुछ लोगों ने अपने निजी स्वार्थों की पूर्ति के लिए सरकारी जमीनों को कब्जाकर उन पर मजहबी निर्माण कर लिए हैं। जिससे आमजन को भारी परेशानी होती है।

महंत ने कहा कि मजहबी अवैध निर्माणों की आड़ में कई स्थानों पर उल्टे सीधे कामों को भी असामाजिक तत्वों द्वारा अंजाम दिया जाता है। उन्होंने कहा कि जिन्हें मजार बनानी है वह अपनी निजी भूमि पर बनाएं। सरकारी जमीन का उपयोग जनहित में ही होना चाहिए। महंत रविन्द्र पुरी महाराज ने सीएम पुष्कर सिंह धामी की सराहना करते हुए कहा कि सरकार की दृढ़ इच्छाशक्ति से ही सार्वजनिक स्थानों पर बने अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया जा रहा है। महंत रविंद्र पुरी ने कहा ऐसे पूरे उत्तराखंड में सरकारी भूमि पर मजारें बनी हुई हैं, जो भी सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कार्रवाई हो रही है उसका पूरा समर्थन करते हैं।

Share
Leave a Comment