उत्तराखंड

CM पुष्कर सिंह धामी का बड़ा बयान: देवभूमि में लैंड और थूक जिहाद नहीं चलेगा, कानून करेगा सख्ती

Published by
दिनेश मानसेरा

किच्छा (उधम सिंह नगर) मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज स्पष्ट और दो टूक कहा कि देवभूमि में लैंड जिहाद और कुछ दिन से चल रहा थूक जिहाद नहीं चलेगा। धामी ने कहा कि उनके समाज के विद्वान और शिक्षित लोगों को ऐसे तत्वों को समझाना चाहिए, अन्यथा कानून अपना काम सख्ती से करेगा। पुष्कर सिंह धामी ने किच्छा में आयोजित जनसभा में कहा कि देवभूमि का अपना सांस्कृतिक सनातन स्वरूप है और इसे बिगाड़ने की इजाजत नहीं दी जा सकती। यहां जगह-जगह अतिक्रमण कर सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे का खेल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

ये लैंड जिहाद सहन नहीं होगा, अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले थूक जिहाद शुरू हुआ है, इस समुदाय के शिक्षित लोगों को भी बोलना चाहिए और ऐसे लोगों को समझाना चाहिए।

श्री धामी ने कहा कि हमारे राज्य में लोग शांति से प्रेम पूर्वक रहते हैं लेकिन दंगा करने हिंसा करने वालो के लिए हमने ऐसा कानून बना दिया है कि हिंसा करोगे सरकारी निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाओगे तो उसकी नुकसान की भरपाई भी इन्हीं से की जाएगी। धामी ने कहा कि धर्म परिवर्तन कराने वालों के खिलाफ धर्म परिवर्तन कानून लागू किया जाएगा। यह बहुत सख्त कानून है और इससे धर्म परिवर्तन रुकेगा।

इससे पहले सीएम धामी ने किच्छा में निर्माणाधीन एम्स सेटेलाइट सेंटर भवन का निरीक्षण किया और अधिकारियों को समय पर कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य पूरा होने के बाद आसपास के मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी।

जनसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किच्छा के निकट न्यू स्मार्ट सिटी बनाने की घोषणा का स्वागत करते हुए श्री धामी ने केन्द्रीय नेतृत्व के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि किच्छा नगला के निकट बन रही इस स्मार्ट सिटी में निवेशकों के लिए अवसर है तथा यह स्थान रेल, सड़क एवं हवाई यातायात से सीधा जुड़ा हुआ है। इस अवसर पर सांसद अजय भट्ट, विधायक शिव अरोड़ा, तिलक राज बेहड़ आदि उपस्थित थे।

Share
Leave a Comment