विश्व

इजरायल का बड़ा खुलासा, गाजा का प्रधानमंत्री कहे जाने वाले हमास आतंकी रावी मुश्तहा समेत कई आतंकियों को ढेर किया

Published by
Kuldeep singh

इजरायल हिजबुल्लाह युद्ध के बीच आईडीएफ ने पुष्टि की है कि गाजा पट्टी के वास्तविक प्रधानमंत्री कहे जाने वाले आतंकी संगठन के सीनियर अधिकारी रावी मुश्तहा कई माह पहले ही इजरायली हमले में मारे गए थे। हालांकि, अब तक इस बात का खुलासा नहीं हो सका था, लेकिन अब इजरायल ने इसकी पुष्टि कर दी है।

इसे भी पढ़ें: इस्राएली PM Netanyahu के एक बयान से Iran की बोलती हुई बंद, 183 ईरानी मिसाइलों के हमले में मरा तो बस एक फिलिस्तीनी 

सेना और शिन बेट के अनुसार, मुश्तहा को तीन माह पहले गाजा पट्टी में एक हमले में निशाना बनाया गया था। इसके साथ ही हमास के अधिकारी समेह अल सिराज, जो हमास के राजनीतिक ब्यूरो में सुरक्षा पोर्टफोलियो रखते थे। इसके साथ ही सामान्य सुरक्षा तंत्र के समी ओदेह पर भी हमले किए गए थे। लेकिन, अब तीन माह के बाद इस बात का खुलासा हुआ है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, हमास अभी भी इस बात को छुपाने की कोशिश कर रहा है। हमास के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि नहीं की है। आईडीएफ का कहना है कि उसके पास इसको लेकर बहुत ही सटीक खुफिया इनपुट्स थे, जिसके बाद हमने उसे हिट किया था। आईडीएफ का कहना है कि हमास अपने नुकसान को छिपाने की कोशिश कर रहा है। इजरायली डिफेंस के मुताबिक, मुश्ताहा और सिनवार ने एक साथ इजरायली जेल में जेल की सजा काटी थी। जब वह जेल से बाहर आया तो उसने हमास के साथ सामान्य सुरक्षा तंत्र की स्थापना की थी।

इसे भी पढ़ें: इजरायल द्वारा ईरान के परमाणु ठिकानों पर हमले के विरोध में अमेरिका: जो बाइडेन

बताया जाता है कि मुश्ताहा को गाजा पट्टी में हमास के राजनीतिक ब्यूरो में सबसे सीनियर व्यक्ति माना जाता है। मुश्ताहा हमास के मुख्य आतंकी गतिविधियों में शामिल था। वह हमास के सबसे वरिष्ठ गुर्गों में से एक माना जाता था।

Share
Leave a Comment