शिकंजा: बीएसएफ अफसर की बेटी का किडनैपर शुएब चार साल बाद अमरोहा से गिरफ्तार

Published by
अनुरोध भारद्वाज

अमरोहा: यूपी पुलिस और उत्तराखंड एसटीएफ ने 50 हजार के इनामी अपराधी शुएब को अमरोहा से गिरफ्तार किया है। यह शातिर दिमाग शख्स चार साल से नाम और हुलिया बदलकर रह रहा था। कई दिन अमरोहा में डेरा जमाए रहने के बाद एसटीएफ ने उस पर शिकंजा कसा है।

पुलिस के अनुसार, अमरोहा का रहने वाला शुएब पहले देहरादून के रायपुर में संग कपड़े की दुकान करता था। 2019 में उसने बीएसएफ कमांडेंट की बेटी का अपहरण कर लिया था। घटना सामने आने के बाद उत्तराखंड पुलिस ने तेजी से कार्रवाई करते हुए अगवा की गई बच्ची को एक फ्लैट से बरामद कर लिया था, मगर मौका पाकर शुएब वहां से फरार हो गया था। जांच में पता लगा कि यूपी में अमरोहा के कोहना निवासी शुएब ने देहरादून में रहते हुए जाली दस्तावेज भी बनवा रखे थे।

उसने अपहरण के बाद किशोरी से छेड़खानी की थी और विरोध पर हत्या की धमकी दी थी। उसके खिलाफ अपहरण, छेड़छाड़, धोखाधड़ी, रंगदारी व पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था। देहरादून से फरार होने के बाद शुएब अमरोहा आ गया था। देहरादून पुलिस उसकी गिरफ्तारी के प्रयास करती रही मगर सुराग नहीं लगा। जिसके बाद आईजी गढ़वाल ने उस पर पिछले दिनों 50 हजार का इनाम घोषित कर दिया था।

सटीक सूचना पर उत्तराखंड एसटीएफ ने अमरोहा पहुंचकर डेरा जमा लिया। कई दिनों के प्रयास के बाद अमरोहा एसओजी के साथ मिलकर एसटीएफ ने उस पर शिकंजा कस दिया। वह अजीम नाम से अमरोहा में रह रहा था और पीड़िता के परिवार को ब्लैकमेल करने की कोशिश में लगा था। गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ उसे उत्तराखंड ले गई है।

Share
Leave a Comment