अलवर : अब खाटू श्याम पदयात्रा को बनाया निशाना, बाबा के पोस्टर को पैरों से कुचला, रशीद और साजिद हिरासत में

Published by
WEB DESK

राजस्थान के अलवर में कट्टरपंथियों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की है। आरोपियों ने खाटू श्याम बाबा जा रही बस को रामगढ़ के पास निशाना बनाने की कोशिश की। बस के आगे बाइक लगातार आरोपियों ने बस में लगे खाटू श्याम बाबा के पोस्टर को फाड़ दिया, फिर उसे अपने पैरों से कुचला भी। घटना की जानकारी होने पर हिंदू संगठनों ने थाने के बाहर जमकर विरोध-प्रदर्शन किया है। फिलहाल पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना अलवर के रामगढ़ कस्बे के पास की है। दरअसल हर साल छोटी बावड़ी से खाटू श्याम के लिए पदयात्रा निकाली जाती है। इस बार भी भक्तों ने पदयात्रा निकाली थी। तभी रामगढ़ के पास बाइक पर आए दो युवाओं ने यात्रा की बस के आगे बाइक लगा दी। जब बस चालक ने युवकों को टोका तो उसके साथ मारपीट करने लगे। बस पर लगे खाटू श्याम बाबा का बैनर फाड़ दिए। खबर है कि आरोपियों ने बैनर को पैरों से भी कुचला है।

घटना की जानकारी मिलते ही डीएसपी हरेंद्र शर्मा व थानाधिकारी राजपाल चौधरी मौके पर पहुंच गए। इधर श्याम सखा मंडल व हिंदू संगठन के लोगों ने घटना के विरोध में थाने का घेराव करके जमकर विरोध प्रदर्शन किया है।

इस मामले में पुलिस का कहना है कि रशीद पुत्र हरुन, साजिश पुत्र अयूब निवासी पिपरोली ने के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। दोनों को हिरासत में लिया गया है। मोटर साईकिल को जब्त कर लिया गया है। मौके पर शांति है। पदयात्रा जारी है। बता दें कि हाल ही में कट्टरपंथियों ने हरियाणा के नूंह में ब्रज मंडल शोभा यात्रा पर हमला किया था, उसके बाद भड़के दंगे में 6 लोगों की मौत हो गई थी।

Share
Leave a Comment

Recent News