पश्चिम बंगाल

जिस काली मां के शहर से मेरा करियर शुरू हुआ, वहां आर.जी. कर जैसी घटना होना बेहद तकलीफदेह : विद्या बालन

Published by
SHIVAM DIXIT

कोलकाता । बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री विद्या बालन का कोलकाता से एक गहरा नाता है। 2003 में बंगाली फिल्म ‘भालो थेको’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली विद्या ने इस शहर के लोगों के प्रति अपनी गहरी भावनाओं का इज़हार किया। हाल ही में, वह अपनी आगामी फिल्म ‘भूल भुलैया 3’ के प्रचार के लिए कोलकाता पहुंचीं, जहां उन्होंने इस शहर में बिताए अपने शुरुआती दिनों को याद करते हुए विद्या ने संवाददाताओं से बातचीत की शुरुआत बंगाली भाषा में की और कहा, “चलें, शुरू करें।” उन्होंने बंगाली में सहजता से बातचीत की, जिसे सुनकर वहां मौजूद सभी लाेग प्रभावित हुए। इस दौरान विद्या के उनके साथ अभिनेता कार्तिक आर्यन भी मौजूद थे।

कोलकाता के लिए खास लगाव, फिल्मी सफर का पहला पड़ाव

विद्या बालन ने बताया कि कोलकाता उनके करियर की शुरुआत का साक्षी है। फिल्म ‘भालो थेको’ के बाद ‘कहानी’ जैसी फिल्मों में भी उन्होंने यहां काम किया, जिससे उनका कोलकाता से गहरा रिश्ता बन गया। उन्होंने कहा, “यह शहर मेरे दिल के बेहद करीब है, यह काली मां और संघर्ष का प्रतीक है।”

आरजी कर मेडिकल कॉलेज घटना पर जताई संवेदना

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विद्या बालन ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हाल ही में हुए महिला चिकित्सक के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना पर दुख जताते हुए इसे समाज के लिए बेहद दुखद बताया। उन्होंने कहा, “कोलकाता, जो हमेशा से सुरक्षा और सांस्कृतिक एकता का शहर रहा है, यह शहर काली मां का और विरोध का प्रतीक है। ऐसे में यहां आर.जी. कर जैसी घटनाएं होना सचमुच बेहद तकलीफदेह है।”

माधुरी दीक्षित के साथ डांस अनुभव पर चर्चा

फिल्म प्रचार के दौरान विद्या ने अपने हालिया डांस अनुभव पर भी चर्चा की। उन्होंने बताया कि उनका माधुरी दीक्षित के साथ डांस करना एक सपना था। शुरू में उन्होंने थोड़ी घबराहट महसूस की, लेकिन बाद में यह एक अद्भुत अनुभव बन गया। उन्होंने हंसते हुए कहा, “माधुरी मैम के साथ नाचना अविश्वसनीय था।”

कार्तिक आर्यन संग पहली बार स्क्रीन साझा करने का अनुभव

विद्या बालन ने कार्तिक आर्यन के साथ अपने अनुभव को साझा करते हुए उनकी मेहनत की सराहना की। उन्होंने कहा, “कार्तिक एक बेहतरीन सह-अभिनेता हैं। उनसे कुछ बंगाली शब्द भी सीखे, जिससे फिल्म के किरदार को बेहतर ढंग से निभाने में मदद मिली।”

भूत-प्रेतों पर है विश्वास

विद्या बालन ने अपने ‘भूल भुलैया’ किरदार मंजूलिका के लिए आज भी अपनी लोकप्रियता को लेकर कहा कि उन्हें भूत-प्रेतों पर भरोसा है। उन्होंने मुस्कराते हुए कहा, “मुझे उन पर विश्वास है, लेकिन जब तक वे दिखते नहीं, मैं खुश हूं।”

विद्या बालन और कार्तिक आर्यन अभिनीत ‘भूल भुलैया 3’ एक नवंबर को रिलीज़ होने जा रही है, और दर्शकों में इसे लेकर बहुत उत्साह है। मंजूलिका के किरदार में विद्या बालन को फिर से देखना दर्शकों के लिए एक खास आकर्षण होगा।

Share
Leave a Comment