विश्व

रहमानी को बांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने किया था रिहा, उसके आतंकी संगठन ने 4 मीडिया संस्थानों को दी हमले की धमकी

Published by
WEB DESK

ढाका, (हि.स.)। आतंकी संगठन ‘अंसारुल्लाह बांग्ला टीम’ (एबीटी) ने ढाका में चार मीडिया हाउस पर हमले की धमकी दी है। एबीटी प्रमुख जसीमुद्दीन रहमानी को हाल ही में अंतरिम सरकार के आदेश पर जेल से रिहा किया गया था। जेल से रिहा होने के बाद, एबीटी-प्रमुख जसीमुद्दीन ने चार लोकप्रिय मीडिया हाउस ‘दैनिक कालबेला’, ‘प्रोथोम अलो’, ‘डेली स्टार’ और ‘दैनिक समकाल’ के कार्यालयों को घेर लिया और हमला करने की धमकी दी।

एबीटी की ओर से जारी धमकी के मद्देनजर शुक्रवार से ही संबंधित मीडिया कार्यालय के परिसर में सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है। हालांकि, अभी तक मीडिया हाउस में किसी अप्रिय घटना की खबर सामने नहीं आई है।

उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले, एबीटी प्रमुख जसीमुद्दीन रहमानी ने धमकी दी थी और कहा था कि वह शुक्रवार (बीते कल) को दोपहर 3 बजे दैनिक कालबेला, प्रोथोम अलो, डेली स्टार और दैनिक समकाल कार्यालयों को घेर लेंगे। खतरे को देखते हुए जुमे की नमाज से पहले विभिन्न विभागों के सुरक्षा बलों ने चारों मीडिया कार्यालयों के सामने मोर्चा संभाल लिया। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए मीडिया कार्यालयों के आसपास सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस (डीएमपी) के अतिरिक्त उपायुक्त (मीडिया) ओबैदुर रहमान ने कहा कि सुरक्षा कारणों से विभिन्न विभागों की पुलिस और सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। जरूरत पड़ने पर और पुलिस तैनात की जाएगी।

राजधानी के न्यू मार्केट से सटे विश्वास बिल्डर्स स्थित दैनिक कालबेला के एक पत्रकार ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर करीब एक बजे पुलिस के साथ बड़ी संख्या में सुरक्षा जवान उनके कार्यालय के सामने जमा हो गये। शाम करीब पांच बजे वे चले गये। हालांकि, अभी तक कार्यालय में कोई अप्रिय घटना नहीं घटी है।

फार्मगेट इलाके में स्थित डेली स्टार के एक पत्रकार ने बताया कि करीब एक बजे उनके कार्यालय के सामने सुरक्षा बलों को तैनात किया गया था। वे शाम करीब पांच बजे चले गये।

दोनों मीडिया के पत्रकारों ने कहा कि प्रोथोम अलो और समकाल अखबारों पर कोई हमला नहीं हुआ है। हालांकि, धमकियों के मद्देनजर कार्यालयों की घेराबंदी और कानून-व्यवस्था बलों की तैनाती ने चारों मीडिया आउटलेट्स के कर्मचारियों में चिंता पैदा कर दी है।

मीडियाकर्मियों के मुताबिक, हाल ही में जसीमुद्दीन रहमानी जेल से रिहा हुआ है। मीडिया पर हमला करने और घेरने की धमकी दे रहा है। उन्होंने कहा कि इसे जल्द कानून के दायरे में लाया जाना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि बीते गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में मुख्य सलाहकार के विशेष सहायक महफूज आलम ने कहा था कि कुछ मीडिया हाउसों को घेरने की धमकी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों को सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तैनात किया जाएगा।

Share
Leave a Comment