संघ

बांग्लादेश से हिंदू पलायन न करें, वहीं डटे रहें, वह उनकी भूमि है : संघ की अपील

Published by
WEB DESK

मथुरा, (हि.स.)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले जी ने मथुरा में एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान सवाल का जवाब देते हुए बांग्लादेश में हिंदुओं को लेकर कहा कि वह वहीं पर डटे रहें। वहां से पलायन न करें। मथुरा जिले के परखम में संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की दो दिवसीय बैठक के अंतिम दिन शनिवार को सरकार्यवाह जी ने पत्रकारों से बात की।

बांग्लादेश के मुद्दे पर सरकार्यवाह ने कहा कि हम चाहते हैं कि वहां से हिंदू पलायन न करें, वहीं डटे रहें। वह उनकी जन्मभूमि है। आजादी के आंदोलन में उनका भी मत्वपूर्ण योगदान है। हिंदू वहां रह रहा है तो उसकी सुरक्षा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कहीं किसी कोने में हिंदू को कष्ट होता है तो वह भारत की तरफ ही देखता है। भारत सरकार ने हिंदू समेत सभी अल्पसंख्यकों की रक्षा के लिए कहा है। विश्व हिंदू परिषद और आचार्य सभा ने वहां के हिंदुओं के लिए आवाज उठायी है।

श्रीकृष्ण जन्मभूमि के मामले पर उन्होंने उम्मीद जताई कि श्रीकृष्ण जन्मभूमि का मामला न्यायालय जल्द सुलझाएगा। सरकार्यवाह जी ने कहा कि श्रीकृष्ण जन्मभूमि का मामला न्यायालय में लंबित है। हम उम्मीद करते हैं कि न्यायालय इस विषय को जल्दी सुलझाएगा, लोगों को भी न्यायालय पर विश्वास रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिंदू समाज के बहुत से लोग इसको लेकर जनजागरण भी कर रहे हैं। हम भी उनके साथ हैं।

बयान- बंटेंगे तो कटेंगे से जुड़े एक सवाल पर सरकार्यवाह ने कहा कि हिंदू समाज को एकता एवं एकात्मता से रहना चाहिए। हिंदू एकता लोक कल्याण के लिए है। किसी भी राष्ट्र के लिए एकता आवश्यक तत्व है। आज बहुत सारे धार्मिक व अन्य लोग अनुभव से समझ रहे हैं। हिंदू समाज की एकता संघ का जीवनव्रत है। हिंदुओं को तोड़ने के लिए कुछ शक्तियां सक्रिय हैं। हिंदुओं को जाति के नाम पर, विचारधारा एवं भाषा के नाम पर तोड़ने वालों से सावधान रहना होगा।

 

Share
Leave a Comment

Recent News