उत्तराखंड

उत्तराखंड: अवैध स्लाटर हाउस को दून पुलिस ने किया सील, पकड़ा गया इरशाद

Published by
दिनेश मानसेरा

देहरादून: राजधानी के पटेल नगर क्षेत्र में अवैध स्लाटर हाउस को पुलिस ने सील किया है, इस मामले में स्थानीय लोगों ने पुलिस एसएसपी को शिकायत की थी, जिसके बाद ये कारवाई हुई। देहरादून पुलिस द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून को गोपनीय माध्यम से सूचना प्राप्त हुई थी कि कुछ व्यक्तियों द्वारा पटेलनगर क्षेत्र के ब्रहमपुरी इलाके में अवैध रूप से स्लाटर हाउस का संचालन करते हुए पशुओं का वध कर अवैध रूप से उनका मांस विक्रय किया जा रहा है।

उक्त सूचना पर एसएसपी देहरादून देहरादून द्वारा एसओजी देहरादून तथा थाना पटेलनगर की संयुक्त टीम का गठन करते हुए प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। गठित टीम द्वारा अवैध रूप से संचालित स्लाटर हाउस के सम्बन्ध में गोपनीय रूप से जानकारी एकत्रित करते हुए आज दिनांक: 25-10-2024 को शर्मा कालोनी ब्राहमण वाला पप्पू की दूध की डेरी के पास से 01 अभियुक्त गालिब पुत्र इरशाद निवासी: गुरूनानक एन्क्लेव, ब्राहमणवाला थाना पटेलनगर को अवैध रुप से पशुओं का कटान करने तथा उनका माँस विक्रय करने पर गिरफ्तार किया गया, अभियुक्त का 01 अन्य साथी मौके से फरार हो गया।

इसे भी पढ़ें: उत्तराखंड: उत्तरकाशी मस्जिद विवाद के बीच देवभूमि में बनी सभी मस्जिदों के भू दस्तावेजों की जांच की मांग उठी

मौके से पुलिस टीम को अभियुक्त के कब्जे से 2700 किलोग्राम भैंस वंशीय पशु मांस तथा पशु काटने के उपकरण 04 छुरी,  02 कुल्हाड़ी, 02 अदद लोहे का मस्कारा बरामद हुए। मौके से पुलिस टीम द्वारा 06 छोटे-बडे भैस वंशीय पशुओं को रेस्क्यू किया गया। मौके पर बरामद भैंस के माँस व अन्य अंगों को आबादी से दूर जंगल मे दफनाकर नष्ट किया गया। उक्त सम्बन्ध में थाना पटेलनगर पर अभियुक्त व उसके साथियों के विरूद्ध मु0अ0सं0 36/24 धारा: 325 बीएनएस व 3/11 पशु क्रूरता निवारण अधि0 एवं 25/4 आर्म्स अधि0 पंजीकृत किया गया। फरार अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु प्रयास किये जा रहे हैं।

गिरफ्तार अभियुक्त:

गालिब पुत्र इरशाद निवासी: गुरूनानक एन्क्लेव, ब्राहमणवाला, थाना पटेलनगर

वांछित अभियुक्त:

जीशान पुत्र कुर्बान निवासी शर्मा कालोनी ब्राह्मणवाला, कोतवाली पटेलनगर, जनपद देहरादून

बरामदगी:-

1- भैंस वंशीय पशु मांस -2700 किलोग्राम *(नष्ट किया गया)*
2- पशु काटने के उपकरण 04 छुरी,  02 कुल्हाड़ी, 02 लोहे के मस्कारा
3- 06 छोटे- बडे भैस वंशीय पशु

 

Share
Leave a Comment

Recent News