उत्तर प्रदेश

ढाबे पर थूक लगाकर रोटियां बना रहा था इरशाद, वीडियो वायरल

Published by
Mahak Singh

हाल ही में उत्तर प्रदेश के रामनगर में एक ढाबे पर थूक लगाकर रोटियां बनाने का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग ने तुरंत कार्रवाई की। प्रशासन ने ढाबे को सीज कर दिया है और आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है।

सुढ़ियामऊ गांव के सड़क किनारे इरशाद उर्फ इब्राहिम का एक ढाबा है। आरोप है कि इरशाद तंदूर में रोटी डालने से पहले उसमें थूकता था। इस घिनौने काम की जानकारी कुछ स्थानीय लोगों को हुई, जिन्होंने चुपके से इसका वीडियो बना लिया। जब यह वीडियो वायरल हुआ, तो इसे खाद्य सुरक्षा आयुक्त द्वितीय शैलेंद्र कुमार के संज्ञान में लाया गया।

प्रशासन की कार्रवाई

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने तुरंत मौके पर पहुंचकर ढाबे का निरीक्षण किया और पाया कि ढाबे का कोई पंजीकरण नहीं है। इसके बाद संचालक को ढाबा बंद करने का नोटिस दिया गया और आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। खाद्य पदार्थ भी मौके से जब्त कर लिए गए हैं।

अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी, चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि आरोपी इरशाद को हिरासत में लिया गया है और मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है। प्रशासन यह भी सुनिश्चित कर रहा है कि ढाबा जिस जमीन पर चल रहा था, उसका विवरण भी पता लगाया जा रहा है।

सीएम योगी का सख्त निर्देश

मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि खाद्य पदार्थों में मानव अपशिष्ट या गंदी चीजों से मिलावट करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा, उन्होंने प्रदेश के सभी होटल, ढाबे और रेस्टोरेंट की गहन जांच और सत्यापन के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने आम जनता के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए नियमों में आवश्यकतानुसार संशोधन करने की भी बात कही है।

Share
Leave a Comment