उत्तर प्रदेश

सपा सांसद राम गोपाल यादव ने पहले CJI का किया अपमान फिर पेश की सफाई

Published by
सुनील राय

समाजवादी पार्टी के सांसद रामगोपाल यादव ने एक सवाल के जवाब में चीफ जस्टिस ऑफ़ इंडिया डी. वाई .चंद्रचूड़ के लिए अमर्यादित शब्द का इस्तेमाल किया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि ” जब मुर्दों को जिंदा करते हो तो वह भूत बन जाते हैं। कहां हैं वो ? अभी मंदिर और बाबरी मस्जिद दिख रहा है। अरे, छोड़ो यार! वह तो जो .. अमर्यादति शब्द .. वो तमाम इस तरह की बात करते रहते हैं। क्या मैं उनका नोटिस लूंगा ?”

राम गोपाल यादव के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में बयानबाजी का दौर शुरू हो गया। हालांकि शाम होते – होते राम गोपाल यादव ने अपने इस बयान पर सफाई पेश की। इसी दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि “उनको राम गोपाल यादव के बयान की कोई जानकारी नहीं है।” अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि “हम चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया का बहुत सम्मान करते हैं। सभी लोग उनका सम्मान करते हैं। मैं भी उनका बहुत सम्मान करता हूं। इस मामले के तूल पकड़ने के बाद रामगोपाल यादव ने सफाई पेश की है और कहा है कि “चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया का किसी प्रकार का उल्लेख नहीं किया गया था। गलत तरीके से यह खबर चलाई जा रही है।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पूर्व चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया ने कहा कि “अक्सर हमारे पास मामले निर्णय के लिए आते हैं। लेकिन हम समाधान पर नहीं पहुंच पाते हैं। अयोध्या के दौरान भी कुछ ऐसा ही हुआ था, जो 3 महीने तक मेरे सामने था। मैं भगवान के सामने बैठा और उनसे कहा कि उन्हें इसका समाधान ढूंढना होगा। मेरा विश्वास करें यदि आपको भरोसा है तो भगवान हमेशा कोई न कोई रास्ता निकाल देते हैं।

Share
Leave a Comment