भारत

हिंदुओं को संगठित करने को हिंदू स्वाभिमान यात्रा पर निकले गिरिराज सिंह, स्वामी दीपांकर जी महाराज भी साथ

Published by
WEB DESK

पूर्णिया, (हि.स.)। हिंदू स्वाभिमान यात्रा पर निकले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह रविवार को स्वामी दीपांकर जी महाराज के साथ पूर्णिया के पॉलिटेक्निक चौक स्थित मन सिद्धि नाथ मंदिर में लगभग 12:30 बजे पहुंचे। भोले बाबा के इस मंदिर को मां सिद्धि नाथ मंदिर के नाम से जाना जाता है। यहां पूजा अर्चना करने के बाद शहर भ्रमण करते हुए पूर्णिया के जिला स्कूल मैदान में पहुंचेंगे। इस दौरान हजारों महिला और पुरुष भगवा वस्त्र में यहां मौजूद हैं ।

मंत्री गिरिराज सिंह ने बताया कि यात्रा हिंदुओं को संगठित करने के लिए निकाली गई है। हम हिंदू जातियों में बंटते जा रहे हैं । हम सभी हिंदुओं को अपनी रक्षा के लिए एक होना आवश्यक है। बांग्लादेश में हिंदू बहन-बेटियों पर हो रहे अत्याचारों के विरोध में आज 20 अक्टूबर को पूर्णिया में हिंदू स्वाभिमान यात्रा निकाली जा रही है। इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य हिंदू समाज को संगठित करना है। हालांकि सुबह 9 बजे पदयात्रा का आयोजन था परंतु विलंब होने के कारण साढ़े बारह बजे गिरिराज सिंह एवं दीपांकर जी महाराज पहुंचे। पूजा के बाद बस स्टैंड से शुरू होकर आर.एन. साह चौक और झंडा चौक होते हुए जिला स्कूल तक जानी है।

दोपहर के दो बजे जिला स्कूल से यह यात्रा लाईन बाजार, खुशकीबाग और पाट व्यवसायी भवन होते हुए गुलाबबाग तक जाएगी। गुलाबबाग से शोभा यात्रा कसबा और जलालगढ़ में स्वागत के बाद अररिया के लिए प्रस्थान कर जाएगी। इस यात्रा के माध्यम से हिंदू समाज को संगठित और सक्रिय करने का प्रयास किया जाएगा।

इस कार्यक्रम में खुलकर तो संगठन साथ में नहीं हैं परंतु अधिकतर संगठनों के लोग उपस्थित हैं। बजरंग दल आरएसएस भाजपा विश्व हिंदू परिषद इत्यादि के सदस्य बड़ीसख्या में यहां उपस्थित है। पूर्णिया के श्रीराम सेवासघ के सैकड़ो सदस्य खुलकर साथ हैं। विश्वहिदू युवा वाहिनी के महिला एवंपरुष भी सैकड़ो की संख्या में उपस्थित हैं। पूर्णिया के सदर विधायक विजय खेमका, बनमनखी विधायक कृष्ण कुमार ऋषि, भाजपा जिला अध्यक्ष राकेश कुमार के साथ साथ बहुत सारे भाजपा के कार्यकर्ता भी उपस्थित हैं। विशेष आकर्षण यह है कि स्वतः भी भगवा गमछा एवं भगवा रंग के कपड़े पहने बहुत सारे लोग इस कार्यक्रम में शामिल हुए हैं।

Share
Leave a Comment