उत्तर प्रदेश

मौलवी शान मोहम्मद ने झाड़-फूंक के बहाने 10-15 हिन्दू लड़कियों का कराया इस्लामिक कन्वर्जन, केस दर्ज

Published by
Kuldeep singh

गाजीपुर जनपद में कन्वर्जन और उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि मौलवी शान मोहम्मद के घर में कन्वर्जन कराया जाता है। पीड़िता ने बताया है कि वर्तमान समय से दस से पंद्रह हिन्दू लड़कियों का कन्वर्जन कराने के बाद उनको उसी घर में रखा गया है। उन लड़कियों से अभियुक्त मकान के अन्दर सेवा कराने का कार्य कराता है। पीड़िता की तहरीर पर प्राथिमिकी दर्ज कर ली गई है।

जानकारी के अनुसार, गाजीपुर जनपद के बरेसर थाने में पीड़िता की तहरीर पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। पीड़िता बलिया जनपद की रहने वाली है। पीड़िता का आरोप है कि अभियुक्त का किले के जैसा मकान है। उस घर में कन्वर्जन का कार्य किया जाता है। करीब तीन साल पहले पीड़िता की शादी बलिया जनपद में हुई थी। शादी हो जाने के बाद पीड़िता अपने ससुराल गई। मौलवी शान मोहम्मद का पीड़िता के ससुराल वालों से जान पहचान है। मौलवी शान अक्सर उसके ससुराल जाया करता था। मौलवी शान मोहम्मद गाजीपुर में बरेसर थाना अंतर्गत माटा गांव में दरबार चलाता है और लोगों की झाड़-फूंक भी करता है।

पीड़िता का कहना है कि मौलवी शान मोहम्मद जब भी उसकी ससुराल जाता था तब वह उसके घरवालों से कहता था कि उसके ऊपर शैतान है। इसको मेरे दरबार में लेकर आओ। मौलवी की बात पर विश्वास करके पीड़िता के ससुराल वाले उसे 18 मार्च 2024 को दरबार में ले गए।

इसे भी पढ़ें: देवी-देवता और साधु-संतों के विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणी अस्वीकार्य, विरोध के नाम पर अराजकता बर्दाश्त नहीं: योगी आदित्यनाथ

पीड़िता का आरोप है कि शैतान हटाने के नाम पर मौलवी अपने घर के अंदर ले गया और उसने वहां पर अश्लील हरकत करने का प्रयास किया। मौलवी ने कहा कि पीड़िता को कन्वर्जन करना होगा और उसके बाद मौलवी के प्रति समर्पित रहना होगा। मौलवी ने पीड़िता को धमकी दी कि अगर वह उसकी बात नहीं मानेगी तो उसके पूरे परिवार को ख़त्म कर दिया जाएगा। इस घटना एक बाद पीड़िता ने पाने घर वालों को पूरी बात बताई। अपने माता-पिता के कहने पर पीड़िता ने प्राथमिकी दर्ज कराई। पुलिस का कहना है तहरीर के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।

गाजीपुर के बरेसर थाना क्षेत्र के माटा गांव में दरबार चलाने वाले मौलवी शान अहमद का उसके ससुराल आना-जाना था। आरोप है कि वो घर वालों से कहता था कि पीड़िता के ऊपर शैतान है। उसे मेरे दरबार में लेकर आओ। जब परिजन उसे लेकर किलेनुमा मकान में गए तो आरोपी ने इस्लामिक रीती-रिवाजों का पालन करने के लिए मानसिक रूप से दबाव बनाया। पति के बार-बार कहने पर वो इसी साल 18 मार्च को आरोपी के साथ माटा उसके दरबार में गई थी।

इसे भी पढ़ें: कोलकाता रेप केस: प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों का आमरण अनशन जारी, कहा-कोई भी दबाव हमें न्याय की मांग से नहीं डिगा सकता

आरोप है कि शैतान हटाने के नाम पर उसे अपने किलेनुमा मकान के एक कमरे में ले गया। वहां अश्लील हरकत करने का प्रयास किया। शोर मचाने पर कहा कि तुम्हें इस्लाम कबूल करना होगा और मुझे समर्पण करना होगा, नहीं तो मैं तुम्हे और तुम्हारे परिवार को खत्म करवा दूंगा। माता-पिता ने बढ़ाया हौसला तो थाने पहुंची पीड़िता के मुताबिक, वो किसी तरह बचकर निकली और काफी डर गई थी। इसके बाद उसने पूरी बात अपने माता-पिता को बताई। उन्होंने हौसला दिया तो आरोपी के खिलाफ कार्रवाई के लिए हिम्मत जुटा सकी। थानाध्यक्ष राजीव त्रिपाठी ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की विवेचना की जा रही है, जो भी तथ्य सामने आएंगे उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Share
Leave a Comment

Recent News