विश्व

बांग्लादेशी हिन्दुओं पर हमले के विरोध में अमेरिका के आसमान में उड़ाया गया विशालकाय पोस्टर

Published by
Kuldeep singh

बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद से वहां पर लगातार हिन्दुओं को प्रताड़ित किया जा रहा है, जिनको बचाने के लिए दुनियाभर में आवाज उठाई जा रही है। इसी क्रम में अमेरिका के मैनहट्टन हिन्दू समुदाय के लोगों ने न्यूयॉर्क के आसमान में ‘सेव बांग्लादेशी हिन्दू’ नाम एक विशालकाय एयरलाइन बैनर फहराया गया। पोस्टर के जरिए वैश्विक समुदाय से इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की।

रिपोर्ट के मुताबिक, यह बैनर मैनहट्टन में हडसन नदी के ऊपर फहराया गया और इस पोस्टर ने स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी के चारों तरफ चक्कर लगाया। पोस्टर में लिखा हुआ था, “स्टॉप जीनोसाइड ऑफ बांग्लादेशी हिन्दू”। खास बात ये है कि उस पोस्टर में बांग्लादेश के अंतरिम नेता मोहम्मद यूनुस की तस्वीर भी थी।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक: बेंगलुरू में फिर पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिक, मेहंदी फाउंडेशन इंटरनेशनल करता है घुसपैठियों की मदद

इस्लामिक कट्टरपंथियों का खौफ

बांग्लादेश में इस्लामिक कट्टरपंथियों का खौफ बना हुआ है। इसका असर ये हो रहा है कि बांग्लादेशी हिन्दू समुदाय इस बार दुर्गा पूजा उत्सव को रद्द करने पर विचार कर रहा है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, खुलना के डाकोप में कई मंदिरों को कथित तौर पर गुमनाम पत्र मिले हैं। इन पत्रों में धमकी दी गई है कि अगर हिन्दू समुदाय 5 लाख टका का ‘टैक्स’ के रूप नहीं चुकाते हैं, तो उन्हें दुर्गा पूजा मनाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। सोशल मीडिया पर भी इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें हिन्दुओं को धमकी दी गई है।

डेली स्टार से डाकोप के कमरखोला सर्वजनिन दुर्गा पूजा उत्सव समिति के अध्यक्ष शेखर चंद्र गोल्डर अपना दुख व्यक्त करते हुए कहते हैं कि इस वर्ष ऐसा प्रतीत होता है कि हमें अपनी पूजा को रोकना पड़ेगा। अब हमारे सदस्य इसमें कोई रुचि नहीं रखते हैं। बताया जाता है कि विभिन्न पूजा उत्सव समितियों के नेताओं को दिए गए पत्रों में धमकी दी गई है कि अगर कट्टरपंथियों की बातों को नहीं माना तो हिन्दुओं को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक: बेंगलुरू में फिर पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिक, मेहंदी फाउंडेशन इंटरनेशनल करता है घुसपैठियों की मदद

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2022 में अमेरिकी कांग्रेस ने एक रिजोल्युशन पास किया था, जिसके मुताबिक, वर्ष 1971 के नरसंहार के दौरान 2.8 मिलियन लोगों की मौत हो गई थी।

Share
Leave a Comment