मेरठ : मंदिर के सेवादार ने पनीर रोल मंगवाया, लेकिन डिलीवरी में मिला एगरोल, कहा- ‘धर्म भ्रष्ट कर दिया’

Published by
SHIVAM DIXIT

मेरठ । औघड़नाथ मंदिर के एक सेवादार के साथ हुई घटना ने नवरात्र के एक दिन पहले विवाद खड़ा कर दिया। सेवादार का कहना है कि उन्होंने बुधवार रात ऑनलाइन पनीर रोल का ऑर्डर दिया था, लेकिन उन्हें गलती से अंडे का रोल (एगरोल) भेज दिया गया। इस गलती से आहत सेवादार ने आरोप लगाया कि नवरात्र से ठीक पहले उन्हें अंडा खिला दिया गया, जिससे उनका धर्म भ्रष्ट हो गया। मामला पुलिस तक पहुंचा है, और जांच की जा रही है।

ऑर्डर मंगवाया पनीर रोल, मिला एगरोल

औघड़नाथ मंदिर के सेवादार ने बुधवार रात एक लोकप्रिय ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म के जरिए पनीर रोल का ऑर्डर किया था। सेवादार ने बताया, “नवरात्र से एक दिन पहले मैंने पनीर रोल मंगवाया था, क्योंकि व्रत के दौरान शाकाहारी भोजन ही ग्रहण करता हूं। लेकिन जब मैंने रोल खाया तो उसमें अंडा पाया गया।”

इस घटना से आहत सेवादार ने कहा, “मुझे नवरात्र से एक दिन पहले अंडा खिलाकर मेरा धर्म भ्रष्ट कर दिया गया। यह गलती क्षमा योग्य नहीं है, खासकर इस पवित्र समय में।” उन्होंने तुरंत संबंधित रेस्टोरेंट को फोन करके शिकायत की, लेकिन दुकानदार ने अपनी गलती मानने से इनकार कर दिया।

शिकायत के बाद भी रेस्टोरेंट ने नहीं मानी गलती

सेवादार का कहना है कि उन्होंने तुरंत फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म के जरिए रेस्टोरेंट से शिकायत की, लेकिन रेस्टोरेंट ने गलती स्वीकारने से इनकार कर दिया। रेस्टोरेंट के मालिक ने कहा कि ऑर्डर में कोई गलती नहीं हुई और ग्राहक को वही भेजा गया, जो उन्होंने ऑर्डर किया था। इस मामले ने धार्मिक और व्यक्तिगत भावनाओं को ठेस पहुंचाई है, और सेवादार ने इसे गंभीर मुद्दा बताया है।

जांच में जुटी पुलिस 

घटना के बाद सेवादार ने स्थानीय पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है, “हम मामले की जांच कर रहे हैं।

धार्मिक आस्था से जुड़ा मुद्दा

इस घटना से इलाके में लोगों के बीच नाराजगी है, यह मामला इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि नवरात्र के समय लोग विशेष रूप से शाकाहारी भोजन का पालन करते हैं। ऐसी स्थिति में किसी धार्मिक व्यक्ति को अंडे का भोजन भेजना उनके लिए मानसिक और धार्मिक आघात जैसा है। इस घटना ने ऑनलाइन फूड डिलीवरी सेवाओं और उनकी जिम्मेदारी पर भी सवाल खड़े किए हैं।

तय हो फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म की जिम्मेदारी

इस घटना के बाद ऑनलाइन फूड डिलीवरी सेवाओं पर सवाल उठाए जा रहे हैं। ग्राहक की पसंद और ऑर्डर की सटीकता सुनिश्चित करना इन सेवाओं की जिम्मेदारी है। सेवादार ने फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म से भी उचित कार्रवाई की मांग की है और कहा है कि ऐसी घटनाओं से भविष्य में बचने के लिए प्लेटफॉर्म्स को कड़े नियम बनाने चाहिए।

Share
Leave a Comment