भारत

दुर्गा पूजा पर हिंदुओं और सनातन धर्म का उड़ा रहे मजाक, वीडियो वायरल

Published by
सुनीता मिश्रा

आज से (3 अक्टूबर 2024) से शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो गई है। देश के हर भाग में नवरात्रि की धूम देखने को मिलती है। उत्तर भारत में मंदिरों में मां दुर्गा का पूरे श्रृंगार के साथ पूजन किया जाता है। गुजरात और महाराष्ट्र में गरबा का आयोजन किया जाता है। वहीं, बंगाल का दुर्गा पूजा उत्सव विश्व प्रसिद्ध है। इसी बीच कुछ बीमार मानसिकता वाले लोगों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उन्हें दुर्गा पूजा का मजाक उड़ाते हुए देखा जा सकता है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ज्यादा से ज्यादा यूजर इस वीडियो को शेयर कर कोलकाता पुलिस से हिंदू समाज और हिंदुओं के त्यौहार का मजाक उड़ाने वालों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

वीडियो में चार महिलाओं और दो पुरुषों को अश्लील इशारे करके जोर-जोर से हंसते हुए देखा जा सकता है। यह वीडियो इतना अश्लील है कि उसे पोस्ट भी नहीं किया जा सकता है।

सबसे पहले इस वीडियो को एक्स पर फैक्ट्स नाम के अ​धिकारिक अकाउंट से शेयर किया गया, जिसमें उन्होंने लिखा, “ये कम्युनिस्ट पागल हो गए हैं। वे अपना एजेंडा चलाने के लिए दुर्गा पूजा का इस्तेमाल कर रहे हैं। कोलकाता पुलिस आप ऐसा कैसे होने दे सकते हैं?” इसके बाद मिस्टर सिन्हा नाम के यूजर ने वीडियो को एक्स पर शेयर करते हुए लिखा कि इन्हें क्या हो गया है? क्या हमारे पास मेंटल हॉस्पिटल नहीं हैं? ऐसे लोग खुलेआम क्यों घूम रहे हैं? एक अन्य यूजर ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए लिखा कि एक समय था जब बंगाल में बुद्धिजीवी पैदा होते थे और अब इस तरह के बेहूदा लोग। सूरजमल ने लिखा कि हिंदुओं के हर त्यौहार से इन मूर्खों को परेशानी होती है। इन लोगों को हमारे सनातन धर्म का मजाक उड़ाने से रोकने के लिए एक सख्त कानून बनाने की जरूरत है।

वहीं, शोनी कपूर लिखते हैं कि आखिर ये विरोध प्रदर्शन क्या है? नारीवादियों ने विरोध प्रदर्शन पर कब्जा कर लिया है। ये पागलपन है। बहुत देर न हो जाए, इसलिए ये पागलपन बंद करो।

 

Share
Leave a Comment