उत्तराखंड: दुष्कर्म के बाद इस्लामिक कन्वर्जन दबाव बना रहा था नवाब खान, पुलिस ने दर्ज की जीरो FIR

Published by
दिनेश मानसेरा

देहरादून: यहां एक महिला द्वारा रायपुर थाने के एफआईआर दर्ज कराई है, जिसमें उसने बागपत के रहने वाले नवाब खान पर दुष्कर्म करने और धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डालने के आरोप लगाए हैं।

रायपुर थाना प्रभारी दीक्षित कुमार के अनुसार, हिंदू युवती की तहरीर पर जीरो एफआईआर दर्ज करते हुए उसे बागपत पुलिस को भेजा गया है। पीड़िता के अनुसार देहरादून में जैकेट का व्यापार करने वाले नवाब खान के साथ पिछले साल संपर्क हुआ था, वो बार बार उसे दिल्ली चलने और काम दिलाने की बात करता था।

इसे भी पढ़ें: उत्तराखंड: गृह सचिव ने शत्रु संपत्तियों की समीक्षा की, चिन्हित संपत्तियों को सरकार अपने कब्जे में लेगी

जुलाई माह में वो उसके साथ चली गई, बागपत के जौहड़ी ग्राम में उसके घर पर रुके जहां उसकी दो बहने, मुनाज, मोमिना और भाई रौजू भी थे। नवाब ने कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर दुष्कर्म किया होश आने पर इनके द्वारा धर्म परिवर्तन कर इस्लाम धर्म कबूलने के लिए दबाव डाला गया और कई दिनों तक घर पर रखा ,पीड़िता का आरोप था कि उसका फोन भी नवाब ने रख लिया था।

एक दिन मौका पाकर उसने फोन से अपनी लोकेशन अपने घर वालों को भेजी और उनके साथ वो देहरादून लौटी है। पुलिस ने इस मामले को यूपी बागपत को जांच पड़ताल के लिए रेफर किया है। बागपत पुलिस के अनुसार, इस प्रकरण की जांच चल रही है आरोपी की तलाश की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: उत्तराखंड: भ्रष्ट ग्राम विकास अधिकारी को विजिलेंस ने धरा, मर्सिडीज में घूमता था

 

Share
Leave a Comment

Recent News