भारत

मथुरा के निजी हॉस्टल में छात्रा को कमरे में बंद कर पीटा, वॉर्डन सहित तीन के खिलाफ केस दर्ज

Published by
अनुरोध भारद्वाज

मथुरा। यूपी में मथुरा के एक निजी हॉस्टल अकेली छात्रा को कमरे में बंद कर पीटे जाने सनसनीखेज घटना सामने आई है। जीएलए यूनिवर्सिटी से पढ़ाई कर रही छात्रा हॉस्टल का रूम खाली कर दूसरी जगह रहने जा रही थी। इस बात से बौखलाए हॉस्टल इंचार्ज और वॉर्डन ने साथी के साथ उस पर हमला कर दिया। साथी छात्राओं ने किसी तरह उसे बचाया। घटना का वीडियो वायरल हुआ है। पुलिस ने घटना में शामिल छात्रावास प्रभारी सहित तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज  कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार, पीड़ित छात्रा कीर्ति सेंगर हाथरस की रहने वाली है और मथुरा के निजी विश्वविद्यालय जीएलए से बीटेक की पढ़ाई कर रही है। थाना हाइवे क्षेत्र में स्थित लवी हॉस्टल में वह कमरा लेकर 2022 से रहती आ रही थी। किसी वजह से अब वह दूसरी जगह रहने जा रही थी। उसने छात्रावास का पूरा भुगतान कर दिया था और सामान लेकर वहां से निकल रही थी। इस बात को लेकर छात्रावास की रूबी वार्डन ने उस पर गलत टिप्पणी कर दी। कीर्ति सेंगर ने टिप्पणी का का विरोध किया तो वॉर्डन रूबी के साथ छात्रावास प्रभारी जयपाल व उसके भाई आरके ने छात्रा पर हमला कर दिया। तीनों हमलावर अकेली कीर्ति सेंगर को चैनल का गेट बंद कर पीटने लगे। उसकी चीख-पुकार सुनकर हॉस्टल में रह रहीं दूसरी लड़कियां वहां आकर उसे बचाने में जुट गईं। बीच-बचाव के बाद भी हमलावर रुक-रुककर कीर्ति सेंगर के साथ मारपीट करते रहे।

छात्राओं ने घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। बेटी पर हमले की सूचना मिलते ही हाथरस से उसके परिवार के लोग मथुरा पहुंच गए है और पुलिस से शिकायत की। घटना से छात्राओं में दहशत है और हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग उठ रही है। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना में शामिल हॉस्टल प्रभारी जयपाल, उसका भाई आरके व वार्डन रूबी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। एसपी सिटी अरविंद कुमार का कहना है कि छात्रा से मारपीट करने वाले हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Share
Leave a Comment

Recent News