निकाह के बहाने मुकीम अय्यूब खान ने 50 से अधिक मुस्लिम महिलाओं को ठगा, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

Published by
Kuldeep singh

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक मुकीम अय्यूब खान नाम के मुस्लिम आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसने निकाह का झांसा देकर 50 से अधिक महिलाओं के साथ ठगी की। उसने विभिन्न मैट्रिमोनियल साइट के जरिए इन महिलाओं को अपने जाल में फंसाया और उनसे पैसे ठग लिए।

इसे भी पढ़ें: बरेली में कट्टरपंथियों ने तिरंगे के बीच से चक्र हटाकर लिख दिया कलमा, मोहम्मद फजील-कदीर गिरफ्तार 

क्या है पूरा मामला

मामला कुछ यूं है कि 38 वर्षीय मुस्लिम आरोपी मुकीम अय्यूब खान विभिन्न मैट्रिमोनियल साइटों के जरिए मुस्लिम महिलाओं से दोस्ती करता था। वह जिस भी महिला से दोस्ती करता था, उन्हें बताता था कि वो एक सरकारी कर्मचारी है। वो हर महिला से बताता था कि उसकी बीवी की मौत हो चुकी है और उसकी एक बेटी है, जिसकी देखभाल करने में वो बहुत ही असमर्थ है। इसी कारण से पारिवारिक समस्याओं से जूझ रहा है। वो महिलाओं के साथ अपनी पत्नी और बेटी की तस्वीर भी शेयर करता था।

गिरफ्तार किए गए आरोपी को लेकर जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस के डीसीपी (क्राइम) एसके सैन ने कहा कि उन्हें मुकीम के बारे में सीक्रेट इंफॉर्मेशन मिली थी। इसी के बाद एक टीम बनाकर पुलिस ने उसे पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वो लगातार अपना ठिकाना बदलकर यहां-वहां भागता रहा। हालांकि, बाद में उसे निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया गया।

इसे भी पढ़ें: कोलकाता रेप केस: RG कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की डॉक्टरी भी गई, छिन गया मेडिकल लाइसेंस

घटना के बारे में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी महिलाओं का विश्वास जीतने के लिए वह शादी की बात करने, शादी की तारीख और अन्य तैयारियों को लेकर महिलाओं से पैसे ऐंठता था। अपने इसी तरीके मुकीम ने देश भर में कई महिलाएम को ठगा और उनमें से ज्यादातर तलाकशुदा, विधवा महिलाएं शामिल हैं। इसी कारण से इन महिलाओं को बरगलाना आसान हो जाता था।

Share
Leave a Comment

Recent News