सहारनपुर : प्राधिकरण ने गिराया पीएम आवास योजना का मकान, नाराज डीएम ने बिठाई जांच

Published by
पश्चिम यूपी डेस्क
एक विधवा महिला का पीएम आवास योजना के तहत बना मकान कुछ अधिकारियों की मिलीभगत से गिरा दिया गया। मामला संज्ञान में आने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताते हुए पूरे मामले की जाँच के लिए आदेश जारी कर दिए।

 

सहारनपुर में एक विधवा के घर को प्राधिकरण ने गिरा दिया, ये घर पीएम आवास योजना के तहत बनाया गया था। इस घटना की जानकारी जब डीएम को मिली जिस पर वो नाराज हुए और उन्होंने अधिकारियों का जवाब तलब करते हुए जांच बिठा दी। जानकारी के मुताबिक किरण नाम की विधवा महिला अपने तीन बच्चो के साथ रहती थी, उन्हें पीएम आवास योजना के तहत मकान बना कर दिया गया, मकान बनाने से पहले उनकी जमीन और अन्य मानकों की जांच भी की गई थी।

सहारनपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने जाकर उस नव निर्मित मकान को बुल्डोजर से गिरा दिया जबकिं महिला अपने मकान के कागजात दिखाती रह गयी।अगले दिन जब इसकी खबर डीएम अखिलेश सिंह को हुई तो उन्होंने प्राधिकरण के सचिव आशीष कुमार को तलब करते हुए फटकार लगाई। जानकारी के अनुसार प्राधिकरण सचिव इस मामले से अनिभिज्ञ थे, उन्होंने फोन पर जब जानकारी जुटाई तो मालूम हुआ कि विभाग के कुछ अधिकारियों की मिलीभगत से ऐसा हुआ।

इसी क्षेत्र में 15 और मकान पीएम आवास योजना के अंतर्गत बने हुए थे उन्हें ऐसे ही छोड़ दिया गया। डीएम अखिलेश सिंह ने इस मामले में जांच बिठा दी है उन्होंने कहा कि दोषी बख्शे नही जाएंगे।

Share
Leave a Comment