उत्तर प्रदेश

निकाह के बाद छुहारे लूटने के लिए चले लाते-घूंसे, फेंकी कुर्सियां, वीडियो वायरल, बिलाल और वसीम गिरफ्तार

Published by
सुनीता मिश्रा

उत्तर प्रदेश के संभल जिले से एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां निकाह में बांटे जा रहे छुहारे लूटने को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई, जिसमें लात-घूंसे चले और कुर्सियां तक फेंकी गईं। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं ​कि कैसे निका​ह में पहुंचे दोनों पक्षों के लोग महज कुछ छुहारों के लिए मारपीट पर उतर आए। उन्हें वहां रखी हुई कुर्सियों को भी एक-दूसरे पर फेंकते हुए देखा जा सकता है। हद तो तब हो गई जब मौके पर पहुंची पुलिस से भी ये लोग नहीं डरे और उनकी मौजूदगी में भी मारपीट करते रहे। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों बिलाल और वसीम के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है। इन दोनों पर छुहारे लूटने के दौरान मारपीट करने का आरोप है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारपीट की यह घटना बीते रविवार (20 अक्टूबर) को हयातनगर थाना क्षेत्र के सरायतरीन इलाके के एक मैरिज हॉल में हुई। वहां निकाह की प्रक्रिया पूरी होने के बाद छुहारे लूटाने का सिलसिला शुरू हुआ। इस बीच बरात की भीड़ में शामिल कुछ मुस्लिम युवकों ने पैकेट में हाथ डालकर छुहारे लूटने की कोशिश की, जिससे कुछ ही मिनटों में पूरे हॉल में बवाल खड़ा हो गया। इस पर लड़की पक्ष के लोग भड़क गए और देखते ही देखते यह मामूली विवाद मारपीट में बदल गया। इस दौरान दोनों पक्षों ने भीड़ में शामिल मुस्लिम युवकों को रोकने की कोशिश भी की, लेकिन वे नहीं माने। मारपीट के बीच वहां मौजूद भीड़ ने एक-दूसरे के ऊपर कुर्सियां भी फेंकनी शुरू कर दी।

हयातनगर थानाध्यक्ष चमन सिंह ने बताया कि छुहारे लूटने को लेकर विवाद हुआ है। बिलाल और वसीम निवासी झझरान सरायतरीन को गिरफ्तार कर शांतिभंग के मामले में कार्रवाई कर चालान कर दिया है। दोनों पक्षों की तरफ से कोई भी शिकायत नहीं दी गई है। वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस दोनों पक्षों के खिलाफ अपने स्तर पर कार्रवाई कर रही है। इसके तहत मारपीट करने वाले अन्य लोगों की भी पहचान की जा रही है, जो भी लोग सामने आएंगे, उन सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सोशल मीडिया पर छुहारों को लेकर हुए विवाद का यह वीडियो कई यूजर्स शेयर कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा मजा आ गया मरने दो इन जिहादियों को ये आज लड़ेगे कल फिर एक हो जाएंगे।

Share
Leave a Comment