पंजाब

पंजाब : AAP विधायक की पत्नी की करतूत, NRI की कोठी कब्जाने को बनवाए जाली दस्तावेज

Published by
राकेश सैन

राजनीति बदलने के वायदे के साथ सत्ता में आई आम आदमी पार्टी की असलीयत धीरे-धीरे पंजाब के लोगों के सामने खुलती जा रही है। लुधियाना के सनौर से आप विधायक हरमीत सिंह पठानमाजरा की पत्नी गुरप्रीत कौर गुरी समेत सात लोगों के खिलाफ ने सुधार थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

आरोप है कि उक्त सभी आरोपियों ने बुजुर्ग एनआरआई नछत्तर सिंह की कोठी पर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर नाजायज कब्जा करने को कोशिश की। गुरप्रीत कौर गुरी ने इसी बजुर्ग एनआरआई नछत्तर सिंह के खिलाफ 20 अगस्त को शारीरिक छेड़छाड़ का केस दर्ज कराया था।

हालांकि एनआरआई को मामले में अदालत से जमानत मिल गई थी। इसके बाद उनके बेटे संदीप सिंह जगपाल ने कनाडा के मिसिसॉगा से जिला लुधियाना ग्रामीण पुलिस प्रमुख एसएसपी नवनीत सिंह बैंस को ईमेल पर शिकायत भेज कर कोठी पर कब्जा करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी।

पुलिस ने मामले की जांच की और आरोप सही पाए गए, जिसके बाद एसएसपी नवनीत सिंह बैंस के आदेश पर थाना सुधार में गुरप्रीत कौर गुरी निवासी सहौली, अरविंद कुमार राय निवासी बिहार, जयकृष्ण साहनी निवासी बिहार, चंदन साहनी निवासी बिहार, हरजीत सिंह, बलवीर सिंह निवासी चौकीमान जगरांव और सुखदेव सिंह निवासी लुधियाना के खिलाफ धारा धोखाधड़ी की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

थाना सुधार के प्रभारी जसविंदर सिंह ने बताया कि सभी आरोपी फरार हो गए और उनकी तलाश में दबिश दी जा रही है।

गौरतलब है कि बजुर्ग एनआरआई नछत्तर सिंह ने विधायक पठानमाजरा की पत्नी गुरप्रीत कौर गुरी से पारिवारिक संबंध होने के चलते सुधार के घुमाण चौक स्थित करोडों की कोठी की संभाल का जिम्मा दे रखा था। आरोपियों ने कोठी पर कब्जा करने की नियत से फर्जी दस्तावेज तैयार कर लिए।

Share
Leave a Comment