उत्तर प्रदेश

करोड़ों की जमीन पर अवैध तरीके से बनाई मस्जिद, दावा-वक्फ की संपत्ति, डीएम-एसएसपी से की गई शिकायत

Published by
Kuldeep singh

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से भी अवैध मस्जिद बनाए जाने का मामला प्रकाश में आया है, जहां कुछ ऐसा ही मामला कोतवाली क्षेत्र के निकटवर्ती गांव शेखपुरा में कुछ भूमाफियाओं द्वारा कूट रचित दस्तावेजों के आधार पर कब्जाई गई करोड़ों की जमीन पर अवैध तरीके से मस्जिद बनाए जाने का मामला प्रकाश में आया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, आरोप है कि शेखपुरा गांव में अवैध दस्तावेजों के आधार पर करोड़ों की जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया गया था। बताया जा रहा है कि इसके लिए प्रशासन की इजाजत किसी ने नहीं ली। मुस्लिम इसे वक्फ की संपत्ति बता रहा है। इसी विवादित जमीन पर भूमाफियाओं द्वारा मस्जिद निर्माण कराए जाने के लिए गुरुवार की सुबह बुनियाद रखे जाने की शिकायत आला प्रशासनिक अधिकारियों से होते ही हरकत में आई कोतवाली पुलिस ने एक भू माफिया को उसके साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

इस मामले में शेखपुरा गांव स्थित हवा महल की रहने वाली महिला शबाना फातमा का कहना है कि वो शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड लखनऊ में दर्ज वक्फ आलमदार हुसैन अलल औलाद और नजमुलनिशा के मुतवल्ली परिवार से आती है। शबाना का आरोप है कि कुछ भू माफियाओं ने दस्तावेजों में गड़बड़ी करके वक्फ के अलमदार हुसैन के हक वाली 18 बीघे की जमीन पर अवैध कब्जा करके इस पर प्लाटिंग शुरू कर दी।

इसे भी पढ़ें: चमत्कारी राख नहीं दर्द निवारक गोलियों का पाउडर देता था पादरी, 300 लोगों को ईसाई बनाने का आरोप, कन्वर्जन का वीडियो वायरल

शबाना फातमा का कहना है कि विवादित 18 बीघे जमीन का मामला स्थानीय एसडीएम कोर्ट के अलावा हाई कोर्ट में विचाराधीन है। बावजूद इसके कुछ माफियाओं ने दस्तावेजों के आधार पर वक्फ जमीन पर अवैध कब्जा करके इस पर प्लाटिंग करनी शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़ें: बरेली में शौहर ने बीवी के प्राइवेट पार्ट में चाकू घोंपे, निर्वस्त्र कर करंट लगाता था, गौसिया को तड़पाकर मार डाला

Share
Leave a Comment