दिल्ली

‘माला पहनाने के बहाने आए और हमला’ : पदयात्रा के दौरान केजरीवाल पर हमला, आतिशी ने लगाया आरोप, भाजपा ने बताया जनविरोध

Published by
SHIVAM DIXIT

नई दिल्ली । आम आदमी पार्टी (AAP) ने शुक्रवार को दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला करने की कोशिश का आरोप भाजपा पर लगाया है। AAP के अनुसार, विकासपुरी में आयोजित पदयात्रा के दौरान भाजपा के कार्यकर्ताओं ने माला पहनाने के बहाने केजरीवाल पर हमला करने की कोशिश की। इस घटना को लेकर पार्टी की कद्दावर नेता और दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा पर तीखा हमला बोला।

हमले की कोशिश केजरीवाल पर: AAP का आरोप

CM आतिशी ने कहा, “भाजपा के कार्यकर्ता माला पहनाने के बहाने आए और अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उन पर हमला कर दिया। यह पूरी तरह से भाजपा की सोची-समझी साजिश थी। अगर उन कार्यकर्ताओं के पास हथियार होते, तो अरविंद जी की जान भी जा सकती थी।”

आम आदमी पार्टी ने यह भी आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस ने इस हमले पर कोई कार्रवाई नहीं की, जो साफ तौर पर दिखाता है कि भाजपा की मिलीभगत से यह हमला किया गया है। आतिशी ने यह भी कहा कि पहले भी कई बार भाजपा के कार्यकर्ता केजरीवाल पर हमला कर चुके हैं, और हर बार पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ कोई सख्त कदम नहीं उठाया।

जनविरोध को बताया जा रहा है हमला : भाजपा

आम आदमी पार्टी के आरोपों पर भाजपा ने कड़ा पलटवार किया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि दिल्ली सरकार की नीतियों और भ्रष्टाचार से नाराज जनता अब खुलकर सड़कों पर अपना विरोध प्रकट कर रही है। सचदेवा ने कहा, “विकासपुरी में जनता ने केजरीवाल से गंदे पानी, जर्जर सड़कों और खराब सफाई व्यवस्था की शिकायत की। इससे परेशान होकर अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी ने भाजपा पर झूठे आरोप लगाने शुरू कर दिए।”

सचदेवा ने कहा कि दिल्लीवासियों की नाराजगी अब साफ-साफ दिखाई दे रही है, और यह जनविरोध चुनाव के नजदीक आते-आते और तेज होगा। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि आप विधायकों और पार्षदों के भ्रष्टाचार के कारण दिल्ली की जनता त्रस्त हो गई है और अब वे सड़कों पर उतरकर विरोध कर रही है।

विकासपुरी के मुद्दों पर भी हुआ विरोध

वहीं पश्चिमी दिल्ली की सांसद कमलजीत सहरावत ने कहा कि विकासपुरी के विधायक जल माफिया से मिले हुए हैं और केजरीवाल उन्हें संरक्षण दे रहे हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मटियाला और संगम विहार के विधायक भी जनता की नाराजगी का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “केजरीवाल को इस बार अपने सभी 58 विधायकों के टिकट काटने होंगे, क्योंकि जनता उनसे बेहद नाराज है।”

मुद्दों को लेकर दिल्ली में जनाक्रोश 

जहां एक ओर आम आदमी पार्टी इसे भाजपा द्वारा प्रायोजित हमला बता रही है, वहीं भाजपा इसे जनता का स्वाभाविक जनविरोध मान रही है। भाजपा नेताओं ने कहा कि दिल्ली की जर्जर सड़कें, गंदा पानी, बिजली बिलों में अत्यधिक वृद्धि और खराब स्वास्थ्य एवं शिक्षा सेवाओं के कारण दिल्लीवासी परेशान हैं और यही कारण है कि वे अब सड़कों पर उतरकर आप नेताओं से सीधे सवाल पूछ रहे हैं।

Share
Leave a Comment

Recent News