उत्तर प्रदेश

मुरादाबाद में लाइब्रेरी के कर्मचारी पर गंभीर आरोप, हिंदू छात्राओं को इस्लामी लिटरेचर पढ़ने के लिए उकसाने का मामला

Published by
Mahak Singh

मुरादाबाद में एक सरकारी कर्मचारी पर गंभीर आरोप लगे हैं कि वह एक लाइब्रेरी में लव जिहाद को बढ़ावा दे रहा है। यह कर्मचारी हिंदू छात्राओं को मुस्लिम लड़कों के साथ दोस्ती करने के लिए प्रेरित कर रहा है और उन्हें इस्लामी लिटरेचर के माध्यम से ब्रेनवॉश कर रहा है। यह मामला स्थानीय छात्रों के बीच हंगामा का कारण बना है, और इसे लेकर कई शिकायतें भी की गई हैं।

मामला क्या है?

बताया जा रहा है कि मुरादाबाद में संचालित एक सरकारी लाइब्रेरी में यह कर्मचारी हिंदू छात्राओं को मुस्लिम लड़कों के साथ बैठने के लिए प्रोत्साहित करता है। लाइब्रेरी के अंदर और बाहर, वह उन्हें एक सुरक्षित स्थान पर बातचीत करने का अवसर देता है। यह गतिविधियां पहले भी विवाद का विषय बन चुकी हैं, लेकिन कर्मचारी की मनोदृष्टि और उसके द्वारा की जा रही गतिविधियों पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई थी।

छात्रों की चिंताएं

लाइब्रेरी के कुछ छात्रों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि यह कर्मचारी इस्लामिक कट्टरवाद से प्रभावित है और वह नियमित रूप से छात्राओं को इस्लामी साहित्य पढ़ने के लिए उकसाता है। उनकी चिंता यह है कि इस कर्मचारी ने कई हिंदू छात्राओं को मुस्लिम लड़कों से दोस्ती करने के लिए मजबूर किया है और वह दलित छात्राओं के प्रति जातिसूचक शब्दों का प्रयोग भी करता है।

छात्रों का कहना है कि वे कर्मचारी के खिलाफ खुलकर शिकायत करने से डरते हैं, क्योंकि यह कर्मचारी उनकी करियर को नुकसान पहुंचा सकता है। इससे पहले भी, करीब 6 महीने पहले, उन्होंने मुरादाबाद के मंडलायुक्त को इस मामले की शिकायत की थी, लेकिन तब कर्मचारी लंबी छुट्टी पर था।

अधिकारियों की कार्रवाई

मुरादाबाद के जिलाधिकारी अनुज सिंह ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने मुरादाबाद एसएसपी और जेडी शिक्षा को मामले की जांच करने और उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। डीएम के आदेश के बाद एक महिला कर्मचारी को भी तैनात किया गया है, ताकि इस प्रकार की गतिविधियों को रोका जा सके।

Share
Leave a Comment

Recent News