पंजाब

पंजाब : शिरोमणि अकाली दल को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री सोहन सिंह ठंडल भाजपा में शामिल

Published by
राकेश सैन

पंजाब के शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सोहन सिंह ठंडल आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। होशियारपुर जिले में माहिलपुर और चब्बेवाल विधानसभा क्षेत्रों से चार बार विधायक रह चुके ठंडल का भाजपा में शामिल होना पार्टी के लिए एक महत्वपूर्ण राजनीतिक कदम माना जा रहा है।

इस अवसर पर गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी होशियारपुर पहुंचे। ठंडल के भाजपा में शामिल होने की औपचारिक घोषणा के लिए होशियारपुर में एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया है। ठंडल के भाजपा में आने से पार्टी को पंजाब में आगामी चुनावों के मद्देनजऱ एक सशक्त नेता के रूप में मजबूती मिली है।

ठंडल को प्रत्याशी बनाए जाने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि अभी तो उन्होंने पार्टी ज्वाइन करी है और प्रत्याशी का चुनाव व घोषणा तो दिल्ली से होगी। उन्होंने कहा कि वह केंद्रीय चुनाव समिति को के संबंध में निवेदन करेंगे। हालांकि अंतिम फैसला समिति ही करेगी।

ठंडल ने भाजपा में शामिल होने के बाद पार्टी लीडरशिप का धन्यवाद किया और कहा कि उन्होंने चाहे पहले शिरोमणि अकाली दल में काम किया है, लेकिन तभी भाजपा उनके साथ सहयोगी थी। उन्हें खुशी है कि उन्हें भाजपा में काम करने का मौका मिल रहा है। प्रदेश और पंजाब के हित में काम करेंगे। इस दौरान पूर्व एक्साइज कमिश्नर अवतार सिंह कंग भी भाजपा शामिल हुए।

ज्ञात रहे कि पंजाब में चब्बेवाल (होशियारपुर), गिदड़बाहा (मुक्तसर), बरनाला और डेरा बाबा नानक में विधानसभा उपचुनाव होने जा रहे हैं। इसके चलते भाजपा को मिली सफलता को अहम माना जा रहा है।

Share
Leave a Comment

Recent News