गुजरात

मोहम्मद रिजवान ने जगदीश बनकर सूरत के व्यापारियों को ठगा, जानिए कैसे हुआ खुलासा

Published by
सोनल अनडकट

कर्णावती । सूरत में एक मुस्लिम शख्स ने हिन्दू नाम धारण करके किसी और के नाम का रेंट एग्रीमेंट बनाकर सिमकार्ड के आधार पर GST नंबर ले लिया। बाद में गलत नाम और GST नंबर के जरिये सूरत के कपड़े के व्यापारी को ₹72 लाख का चूना लगा दिया। पुलिस ने इस केस में दो लोगो को गिरफ्तार किया है।

सूरत के अमरोली वरीयाव रिवानता गार्डन सिटी के कपड़े के व्यापारी प्रगनेश वाधानी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में बताया गया है कि रिजवान सैयद आबिद हुसैन उर्फ जगदीश कुमावत ने उसको 72 लाख का चूना लगाया है। रिज़वान उर्फ जगदीश ने हिन्दू बनकर प्रगनेश के साथ कपड़े का व्यापार किया। उससे 72 लाख का ग्रे मार्केट का कपड़ा खरीदा। जब प्रगनेश रिजवान से कपड़े के पैसे मांगने उसकी फैक्ट्री पर जाता तब उसे महेश भालानी नाम का शख्स मिलता। जो उसे बताता की रिजवान की फैक्ट्री समेत की संपत्ति उसने खरीद ली है और कपड़े का पैसा वह चुकाएगा। जबकि फेक्ट्री समेत की संपत्ति प्रगनेश के नाम पर थी ही नही। इस प्रकार रिजवान ने हिन्दू नाम धारण करके अपनी असली पहचान छुपाकर व्यापारियो को ठगा। वह अभी व्यापारियों को अपनी पहचान जगदीश कुमावत के नाम से ही देता था। इस प्रकार गलत नाम से रिजवान ने सारोली मार्केट में भी दो दुकान किराए पर रख ली थी।

रिजवान ने सारोली मार्केट में भी जगदीश कुमावत बनकर व्यापारियो को ठगा। सारोली मार्केट ले कई व्यापारियो से रिजवान ने लाखों का कपड़ो का माल खरीदा और बाद में माल बेचकर दुकाने बंद करके व्यापारियो को बिना पैसे चुकाए ही भाग निकला। रिजवान ने प्रगनेश के साथ 72 लाख की धोखाधड़ी की जिसके चलते पुलिस ने रिजवान सैयद आबिद हुसैन उर्फ जगदीश, महेश भालानी, ब्रोकर महमद और अनिल चेवली के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। शिकायत के चलते पुलिस ने रिजवान सैयद उर्फ जगदीश और उसके साथी महेश भालानी को गिरफ्तार कर आगे की जांच शुरू की है।

Share
Leave a Comment

Recent News