मनोरंजन

अभिनेत्री चाहत खन्ना ने इस्लाम से सनातन धर्म में वापसी पर कहा “शुक्र है मैं वापस आई!”

Published by
सोनाली मिश्रा

“बड़े अच्छे लगते हैं” शो में आयशा शर्मा के चरित्र से अपनी खास पहचान बनाने वाली अभिनेत्री चाहत खन्ना का एक बहुत ही चौंकाने वाला इंटरव्यू आया है। इस इंटरव्यू में उन्होंने अपने जीवन के कई पहलुओं पर खुलकर बात की है और जिसमें उनकी शादीशुदा ज़िंदगी और फरहान मिर्जा के साथ उनके निकाह, उनके धर्मांतरण और उसके बाद सनातन धर्म में घर वापसी के भी अनुभव शामिल हैं।
चाहत खन्ना की पहली शादी कारोबारी भारत नरसिंघानी से वर्ष 2006 में हुई थी। मगर शादी के कुछ ही महीने बाद उनका तलाक हो गया था। उसके बाद वर्ष 2013 में उन्होंने फरहान मिर्जा से निकाह किया था। निकाह के लिए चाहत ने अपना धर्म बदला था। मगर यह शादी भी वर्ष 2018 तक चली और उसके बाद उन्होंने फरहान मिर्जा पर नशे में हाथ उठाने जैसे आरोप लगाए थे। फरहान मिर्जा बॉलीवुड लेखक शाहरुख मिर्जा के बेटे हैं। साल 2021 में सर्वोच्च न्यायालय ने फरहान मिर्जा की गिरफ़्तारी पर रोक लगा दी थी।

अब चाहत खन्ना ने Times Now/ Telly Talk India के साथ अपने धर्मांतरण और सनातन धर्म में वापसी पर बात की है। चाहत ने कहा कि उन्हें इस्लाम में कन्वर्ट होने का कोई भी अफसोस नहीं था क्योंकि वहां जाकर उन्हें उसके बारे में काफी कुछ जानने को मिला और उसकी कुछ बातें उनके दिल के काफी नजदीक हैं। चाहत ने कहा कि वे धार्मिक नहीं हैं, मगर आध्यात्मिक हैं। वे सभी धर्मों में विश्वास करती हैं। उन्होंने कहा कि वे ईसाई मत का भी आदर करती हैं और वे कृष्ण और काली भक्त हैं।

अपने तलाक के बाद के समय को बताते हुए उन्होंने कहा कि अपने तलाक के बाद अपनी जड़ों में वापस आने में उन्हें काफी समय लगा। उन्होंने कहा कि उन्हें इस्लाम पर यकीन करने में भी 4-5 साल का समय लगा था। उन्होंने कहा कि “शुक्र है कि जब मैं अपनी सनातन धर्म की जड़ों में वापस आई तो मुझे कई चीजों के पीछे की बड़ी सच्चाईयों के बारे में पता चला!” जब उनसे यह पूछा गया कि आप शुक्र हैं क्यों कह रही हैं तो उन्होंने कहा कि “क्योंकि मैं खो गई थी। एक बच्चे के रूप में, जब आपको हर बार बताया जाता है कि आप जो कर रहे हैं वह गलत है, तो आप खो जाते हैं। आप कमजोर हो जाते हैं और मेरे साथ भी ऐसा ही हुआ। मुझे सनातन धर्म में वापस आने में थोड़ा समय लगा। लेकिन मैं खुश और अच्छी हूँ।”

जब उनसे पूछा गया कि क्या उनका ब्रेनवाश किया गया था। तो उन्होंने काफी हिचकिचाहट या कहें असमंजस में उत्तर दिया कि हां, कह सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि निकाह के बाद उनसे यह भी कहा गया था कि वे अपने भगवान की पूजा न करें। हालांकि उन्होंने इस विषय में अंत में यही कहा कि वे अपने धर्म में वापस आकर खुश हैं। उन्होंने अपनी जिंदगी के तमाम पहलुओं जैसे परिवार, परिवार का समर्थन आदि पर बात की तो कास्टिंग काउच जैसे मुद्दों पर भी खुलकर बात की।

Share
Leave a Comment
Published by
सोनाली मिश्रा

Recent News