भारत

‘माफी एक्सपर्ट बन गए हैं केजरीवाल’

Published by
WEB DESK

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका खारिज कर दी। केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शैक्षणिक डिग्री के बारे में उनकी टिप्पणी को लेकर गुजरात यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार द्वारा उनके खिलाफ दायर आपराधिक मानहानि मामले को चुनौती दी थी। इस मामले में केजरीवाल के माफीनामे की खबरों के बीच भाजपा ने उन पर निशाना साधते हुए उन्हें ‘माफी एक्सपर्ट’ बताया और सुझाव दिया कि उनको अपने व्यवहार में बदलाव लाना चाहिए।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि केजरीवाल ‘माफी एक्सपर्ट’ बन गए हैं। कल सुप्रीम कोर्ट ने मानहानि के एक मामले में उनकी अर्जी खारिज कर दी। उन्होंने कहा कि ऐसा एक बार नहीं हुआ है, उन्होंने 10 बार मानहानि मामले में माफी मांगी है। राजनीति में आलोचना और विरोध करना ठीक है लेकिन बेतुका आरोप लगाना बेहद गलत है। राजनीति में झूठे आरोप लगाने का अधिकार किसी को नहीं है। ईमानदारी और भ्रष्टाचार का सर्टिफिकेट देने वाले केजरीवाल का चेहरा सभी के सामने आ गया है। लोकसभा चुनाव में तो लोगों ने उन्हें सबक सिखा दिया है।

प्रसाद ने कहा कि केजरीवाल 10 बार अलग-अलग लोगों से माफी मांग चुके हैं। यह सभी रिकॉर्ड में है। इनके एक साथी हैं राहुल गांधी, वह भी ऐसे ही हैं। कुछ भी बोल देते हैं। अभी तक मामला कोर्ट में था इसलिए पार्टी ने इस पर कुछ कहना सही नहीं समझा था। उम्मीद करते हैं कि केजरीवाल अपनी जुबान पर थोड़ा लगाम लगाएंगे।

Share
Leave a Comment

Recent News