उत्तराखंड

उत्तराखंड : जंगल में सक्रिय हुआ सद्दाम गैंग, टैंकरों से तेल चुराना, लकड़ी चोरी और खनन जैसे अवैध धंधे को दे रहा अंजाम

Published by
दिनेश मानसेरा

हरिद्वार । भारत पेट्रोलियम के टैंकरों को जंगल में लेजाकर  तेल चुराने वाले सद्दाम गैंग के खिलाफ हरिद्वार प्रशासन ने मामला दर्ज किया है, इस मामले में दो लोगो को गिरफ्तार भी किया गया है। इस मामले की वन विभाग के कर्मचारियों की भूमिका पर भीं सवाल उठ रहे है जोकि गश्त में लगे रहते है।

जानकारी के मुताबिक  एक सूचना के बाद  जिलाधिकारी के निर्देश पर गठित प्रशासन की टीम ने  को  चिड़ियापुर  फॉरेस्ट रेंज के पास निर्माणाधीन अंडरपास पास बीपीसीएल के दो टैंकर से तेल चोरी करते हुए एक गैंग को  पकड़ा। बताया जाता है कि  उक्त गैंग का सरगना सद्दाम है और ये गैंग टैंकरों से  तेल चोरी करने का धंधा पिछले कई सालो से कर रहा था  इस धंधे में पेट्रोल टैंकरों के ड्राइवर हेल्पर भी मिले हुए थे।. ये गैंग जंगल के पास बने एक मकान  में  तेल चोरी कर ड्रमों में भर लेते थे जिन्हे बाद में बाजार में बेच दिया करते थे।

एसडीएम मनीष सिंह ने बताया कि मौके पर 6 मोटरसाइकिल और तेल चोरी करने का समान तेल के ड्रमों,टैंकरों को जब्त किया गया है अभी दो लोगो को मौके से पकड़ा गया है, जबकि 6 लोग वहां से फरार हो गए। पूछताछ में इस गैंग का सरगना सद्दाम नामक व्यक्ति बताया गया है जोकि प्रशासन की टीम देखते ही अपने साथियों के साथ मौके से फरार हो गया।

प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक सद्दाम का इस जंगल में अवैध लकड़ी कटान और नदियों से रेता बजरी निकालने का अवैध धंधा चलता है। इस मामले में जंगल में गश्त लगाने वाले वन कर्मियों की भूमिका पर भी संदेह जताया जा रहा है।
बरहाल पुलिस ने, प्रशासन द्वारा मामला दर्ज करा

Share
Leave a Comment

Recent News