उत्तराखंड

उत्तरकाशी में मस्जिद बनाने की साजिश, हिंदू संगठनों का विरोध प्रदर्शन

Published by
दिनेश मानसेरा

विश्व हिंदू परिषद और अन्य हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने उत्तरकाशी जिला मुख्यालय में बाहरी राज्यों से आये व्यक्तियों द्वारा अवैध अतिक्रमण को लेकर जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट को ज्ञापन सौंपकर आवश्यक कार्रवाई किए जाने की मांग की है। दूसरी ओर, चमोली जिले के थराली में भी विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल, व्यापार संघ समेत स्थानीय लोगों ने जुलूस निकाला। विश्व हिंदू परिषद के जिला महामंत्री कीर्ति सिंह महर के नेतृत्व में जिलाधिकारी को शु्क्रवार को ज्ञापन प्रेषित किया। जिसमें उत्तरकाशी में बन रहे एक मजहबी स्थल को मस्जिद बताया गया है, हालांकि प्रशासन का कहना है कि उन्हें जानकारी में यहां कोई धार्मिक स्थल नहीं बना है।

हिंदू संगठनों ने जिला प्रशासन को प्रेषित ज्ञापन में कहा कि बाहरी राज्यों से आये लोगों के द्वारा बड़ी मात्रा में सरकारी भूमि पर अवैध अतिक्रमण किया गया है और अतिक्रमण की प्रक्रिया निरन्तर जारी है। जिसके कारण उत्तरकाशी में बड़ी मात्रा में लैंड जिहाद कर डेमोग्राफी बदलने की साजिश हो रही है। उधर जिला प्रशासन का कहना है कि अल्पसंख्यक समुदाय द्वारा कहा गया है कि कहीं कोई मस्जिद का निर्माण नही किया गया है। जिला प्रशासन ने हिंदू संगठनों से अनुरोध किया है कि वो अफवाहों पर ध्यान न दें। किसी भी सूरत भी कोई नया धार्मिक स्थल नही बनने दिया जाएगा।

सुरक्षा मुहैया कराते हुए उन्होंने कहा कि प्रस्तावित रैली को रोकने के लिए दुष्प्रचार करने वालों और माहौल बनाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। संबंधित इलाके के एसडीएम मामले में जांच कर रहे हैं नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

 

Share
Leave a Comment