बिहार

शिव शक्ति मंदिर में 6 प्रतिमाएं खंडित, आक्रोशित भीड़ का सड़कों पर प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, शहबाज गिरफ्तार

Published by
WEB DESK

भागलपुर । बिहार -झारखंड की सीमा के भागलपुर जिला अन्तर्गत सन्हौला बाजार में शिव शक्ति मंदिर में असामाजिक तत्वों द्वारा मां दुर्गा, श्री राम, माता सीता और राधा-कृष्ण की (कुल 6) प्रतिमाओं को खंडित कर दिया गया।

इस घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए और सैकड़ों की संख्या में लोगों ने घोघा-सन्हौला मुख्य मार्ग को छः घंटे तक जाम कर दिया। लोगों ने सड़क पर टायर जलाकर कर आगजनी की। इस दौरान सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। राहगीरों को आवाजाही में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। ज्यों ज्यों खबर फैलती गई त्यों-त्यों हालात बिगड़ते चले गए। फिर आक्रोशित भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया।

पुलिस की गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा। इस बीच, पुलिस ने एक आरोपी मोहम्मद शहबाज को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी को विक्षिप्त बताया है। घटना के बाद स्थानीय पुलिस के साथ-साथ दंगा नियंत्रण वाहन और सीआईटी कमांडो टीम ने इलाके में डेरा डाल दिया है।

मंदिर के पुजारी गोरेलाल झा ने बताया कि देर रात मंदिर में एक युवक ने प्रतिमाओं को खंडित किया, जिसकी जानकारी मुझे मंदिर के सेवक अशोक मंडल ने दिया। इस बात की जानकारी मिलते ही लोगों में आक्रोश बढ़ गया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। घटना के करीब छह घंटे बाद पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद यातायात बहाल किया और स्थिति को नियंत्रित किया। वहीं, भागलपुर के सीटी एसपी के. राम दास ने बताया कि मंदिर में मूर्तियों को खंडित किए जाने के बाद माहौल बिगड़ गया था। लेकिन पुलिस ने हालात पर काबू पा लिया है।

मूर्ति तोड़ने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि प्रदर्शन कर रहे आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इसके बाद पुलिस ने सन्हौला बाजार में फ्लैग मार्च किया। इस दौरान कहलगांव डीएसपी शिवानंद सिंह, एसडीओ अशोक कुमार मंडल, बीडीओ शेखर सुमन, थानाध्यक्ष चन्दन कुमार समेत सात थाने के थानाध्यक्ष समेत सैकड़ों पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

Share
Leave a Comment

Recent News