उत्तर प्रदेश

बहराइच में दिखा योगी के बुलडोजर का खौफ, अपने अवैध निर्माण को खुद ही गिराने में लगे आरोपी

Published by
सुनील राय

लखनऊ । बहराइच जनपद में हुई हिंसा के पश्चात बुलडोजर चलाने की तैयारी पूरी हो चुकी है। लोक निर्माण विभाग ने लगभग 23 घरों को नोटिस जारी किया है।  नोटिस में कहा गया है कि सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करके निर्माण किया गया है। सभी अवैध निर्माण को 3 दिन के भीतर स्वयं हटाने के लिए कहा गया है। अन्यथा बुलडोजर चलाकर ध्वस्तीकरण की  कार्रवाई की जाएगी। नोटिस मिलने के बाद अधिकतर लोग अपने-अपने अवैध निर्माण को स्वयं ध्वस्त कर रहे हैं। बहराइच हिंसा के मुख्य अभियुक्त को भी ध्वतीकरण का नोटिस जारी किया गया है।

उल्लेखनीय है कि गत 13 अक्टूबर को बहराइच जनपद के महसी में दुर्गा जी की प्रतिमा विसर्जन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं पर मुस्लिम युवकों ने पथराव किया था। पथराव की वजह से दुर्गा जी की प्रतिमा खंडित हो गई। विवाद की वजह सिर्फ इतनी थी थी कि श्रद्धालु, दुर्गा जी की प्रतिमा विसर्जन करने जा रहे थे।

महसी एक मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है जहां से होकर दुर्गा जी की प्रतिमा जा रही थी। इस दौरान मुस्लिम युवकों ने डीजे बजाने पर आपत्ति की। डीजे बंद कराने को लेकर विवाद हुआ। कहासुनी से शुरू हुआ विवाद देखते ही देखते हिंसक हो गया। मुस्लिम युवक हिंसा पर उतर गए। विवाद बढ़ने की स्थिति में हमलावरों ने गोली चला दी।

इस हमले में एक हिन्दू युवक राम गोपाल मिश्र की मृत्यु हो गई एवं अन्य कई लोग घायल हो गए। मौके पर हत्या की सूचना मिलने पर जनपद की जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने मौके पर पहुंच कर मोर्चा संभाला। इस दौरान कई जगह पर तोड़ – फोड़ की वारदात को अंजाम दिया गया।

Share
Leave a Comment

Recent News