छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में नक्सलियाें के IED विस्फाेट से ITBP के 2 जवानाें का बलिदान, 2 जवान घायल

Published by
WEB DESK

नारायणपुर । छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में शनिवार को आईईडी विस्फाेट की चपेट में आने से आईटीबीपी 53 बटालियन के दो जवानाें का बलिदान हो गया जबकि नारायणपुर जिला पुलिस के दो जवान घायल हाे गए हैं। बताया गया कि अबूझमाड़ इलाके के ओरछा, मोहंदी एवं ईरकभट्टी से आईटीबीपी, बीएसएफ एवं डीआरजी की संयुक्त पार्टी अपने अभियान के लिए धुरबेड़ा की ओर रवाना हुई थी।

आज दाेपहर संयुक्त टीम के अभियान से वापसी के दौरान करीब 12 बजे के मध्य ग्राम कोडलियर के समीप जंगल में आईईडी विस्फाेट की चपेट में आने से आईटीबीपी 53 बटालियन के दो जवान 36 वर्षीय अमर पनवार निवासी महाराष्ट्र और 36 वर्षीय के. राजेश निवासी कडप्पा, आंध्र प्रदेश बलिदानी हो गये जबकि नारायणपुर जिला पुलिस के दो जवान घायल हुए हैं।

नारायणपुर जिला पुलिस के घायल दाेनाें जवानों की हालत सामान्य है। इन जवानाें काे तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान की गई है। उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हमले के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन बढ़ा दिया है और नक्सलियों की खोजबीन शुरू कर दी है।

बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने आईईडी विस्फाेट की पुष्टि करते हुए बताया कि आईटीबीपी 53 बटालियन के 2 जवानाें का बलिदान हाे गया है जबकि नारायणपुर पुलिस के 2 जवान घायल हाे गये हैं, घायल जवानों की हालत सामान्य है। इन घायल जवानों के संबध में बाद में जानकारी देने की बात कही है।

Share
Leave a Comment