भारत

कांग्रेस का हाथ दुश्मनों के साथ: INCMumbai के विवादित ट्वीट पर मचा हंगामा, लोगों ने कहा- गद्दार, FBI एजेंट और देशविरोधी

Published by
SHIVAM DIXIT

नई दिल्ली । मुंबई कांग्रेस ने हाल ही में एक विवादित ट्वीट किया, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ और बाद में डिलीट कर दिया गया। ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर गंभीर आरोप लगाए गए थे। इस ट्वीट में दावा किया गया कि विकाश यादव, जो भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ के पूर्व अधिकारी हैं, उन्हें FBI द्वारा अमेरिका में हत्या के षड्यंत्र और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में वांछित किया जा रहा है। इस ट्वीट ने भारत की अंतरराष्ट्रीय छवि पर सवाल उठाए, जिसे कई लोगों ने “देशद्रोह” तक करार दिया।

हालांकि कांग्रेस ने ट्वीट को बाद में डिलीट कर दिया, लेकिन इसका स्क्रीनशॉट तेजी से वायरल हो गया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर कांग्रेस को भारी आलोचना का सामना करना पड़ा। कई यूजर्स ने इसे देश के खिलाफ साजिश बताते हुए कांग्रेस पर हमला बोला।

सोशल मीडिया पर जमकर फटकार

ट्वीट के वायरल होने के बाद, एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लोगों ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। एक यूजर पवन ने कहा, “जो अपनी सरकार को नीचा दिखाने के लिए विदेशियों की गोद में बैठ जाए, वो देश का क्या होगा? और जो देश का नहीं वो किसी काम का नहीं।” यह ट्वीट कांग्रेस पर उसकी कथनी और करनी के बीच बड़े अंतर की ओर इशारा कर रहा था।

वहीं, प्रकाश जोशी ने लिखा, “भारत का विरोध और देश से धोखा ही कांग्रेस के खून में है। झूठ फैला कर बाद में ट्वीट डिलीट कर दो या मुकर जाओ, मामला आगे बढ़ जाए तो माफ़ी मांग लो, पर देश का नुकसान ही करना है। कांग्रेस का हाथ भारत के दुश्मनों के साथ।”

एक अन्य एक्स यूजर एड.सुनील ने कहा, “सेना के जांबाज सिपाही के विरुद्ध FBI के कांग्रेसी एजेंट ट्वीट कर रहे हैं! यही तो अमेरिकी डीप स्टेट के वो स्लीपर सेल हैं जिन्हें भारत से गद्दारी के लिए पैरोल पर रखा जाता है।” यह बयान दर्शाता है कि इस ट्वीट को देशविरोधी और गद्दारी की दृष्टि से देखा जा रहा है।

एक्स यूजर अमित ने कांग्रेस के इस ट्वीट पर कहा, “चाहे वो भारत हो, कनाडा हो या अमेरिका। सब जगह लेफ्ट-लिबरल्स का एजेंडा सेम है और सब एक-दूसरे के सहयोगी हैं। इन सभी देशों के कंजरवेटीव देशभक्त इन हरामखोरों से लंबी लड़ाई लड़ रहे हैं। फाइट ग्लोबल है पर लड़ी रीजनली जा रही है।”

एक अजी हां नामके एक्स हैंडल ने स्क्रीन शॉट साझा करते हुए लिखा- मुंबई कांग्रेस ने ये ट्वीट अब डिलीट कर लिया है लेकिन अपना देशद्रोही चेहरा ये देश की जनता के सामने दिखा ही चुके हैं.

ट्वीट डिलीट, लेकिन विवाद जारी

कांग्रेस का यह ट्वीट, जिसे डिलीट कर दिया गया, उस समय से ही विवाद का कारण बना हुआ है। लोगों ने इस ट्वीट को “राजनीतिक नफरत” और “असत्य प्रचार” का उदाहरण बताया है। इस विवाद ने एक बार फिर से कांग्रेस के ऊपर देशविरोधी कार्यों के आरोपों को तूल दे दिया है, जिसमें उसे विदेशी ताकतों के साथ मिलकर भारत की छवि धूमिल करने का प्रयास बताया जा रहा है।

भले ही कांग्रेस ने इस ट्वीट को हटाकर अपनी गलती स्वीकार करने की कोशिश की हो, लेकिन सोशल मीडिया पर आई प्रतिक्रियाएं साफ संकेत देती हैं कि यह मामला इतनी आसानी से ठंडा नहीं होगा। कांग्रेस का यह ट्वीट उसकी विचारधारा और दृष्टिकोण को लेकर जनता के बीच और ज्यादा सवाल खड़े कर रहा है।

Share
Leave a Comment
Published by
SHIVAM DIXIT

Recent News