उत्तराखंड

उत्तराखंड : मुस्लिम युवक ने किया नाबालिग से दुराचार, वीडियो वायरल होने के बाद अशांत हुआ थराली

Published by
दिनेश मानसेरा

उत्तराखंड ब्यूरो । चमोली जिले के थराली क्षेत्र में दस दिन पहले सनातन जन जागरण  के ज्वाला अभी भी ठंडी नहीं पड़ी है, शुक्रवार को एक बार फिर तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इस कारण व्यापार संघ ने सभी बाजारों को बंद रखने का आह्वान किया है। कुछ चौराहों पर युवकों की भीड़ जमा हो रही है, जिसके चलते सुबह से थराली के सभी बाजार बंद हैं। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए पुलिस और पीएसी के जवान तैनात किए गए हैं।

उल्लेखनीय है  कि बाजार में ये तनाव एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म और उसका वीडियो वायरल करने के मामले के बाद हुआ था । यह घटना करीब 10 दिन पहले सामने आई थी, जिसमें एक मुस्लिम युवक पर आरोप लगा था। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, लेकिन 10 अक्टूबर को नाराज स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया और आरोपी की दुकान खाली करने की मांग की हुई है।

उधर इस मामले में उत्तराखंड पुलिस द्वारा थाना थराली क्षेत्र में  लगातार फ्लैग मार्च कर स्थानीय निवासियों से शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील की जा रही है।  पुलिस की टीमों ने नगर के विभिन्न क्षेत्रों में घूमकर आम जनता को जागरूक करने और बाजार खुलवाने का प्रयास भी किया। पुलिस अधिकारियों ने स्थानीय निवासियों को सलाह दी कि वे सोशल मीडिया पर फैलने वाली भ्रामक सूचनाओं पर ध्यान न दें। बावजूद इसके बाजार नही खुला और हिन्दुतत्वनिष्ठ संगठन विरोध प्रदर्शन की तैयारी में जुटे हुए दिखाई दे रहे थे जबकि पुलिस प्रशासन के अधिकारी उन्हे समझाने के प्रयास में लगे हुए देखे गए।

Share
Leave a Comment