उत्तर प्रदेश

लॉरेंस गैंग का शूटर मथुरा में एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार, दिल्ली के नादिरशाह हत्याकांड से है संबंध

Published by
WEB DESK

मथुरा । उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के योगेश कुमार उर्फ राजू नामक एक शूटर को दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम और मथुरा रिफाइनरी थाना क्षेत्र की पुलिस ने गुरुवार सुबह एक संयुक्त अभियान में एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया। वह दिल्ली में हुए नादिरशाह हत्याकांड का आरोपित है।

इस टीम में शामिल पुलिसकर्मियों ने गुरुवार सुबह बजे योगेश को घेरकर सरेंडर करने के लिए कहा तो उसने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में शूटर के पैर में गोली लगने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने उसके पास से अपाचे बाइक और हथियार बरामद कर घायल को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। शातिर शूटर दिल्ली के नादिरशाह हत्याकांड का अभियुक्त और लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का शूटर है।

मथुरा के एसपी सिटी अरविन्द कुमार ने बताया कि दिल्ली पुलिस वहां हुए नादिरशाह हत्याकांड के मुख्य शूटर की लोकेशन के आधार पर पीछा कर रही थी। बीती देर रात योगेश की लोकेशन मथुरा के रिफाइनरी थाना क्षेत्र में मिली। गुरुवार सुबह करीब पौने पांच बजे रिफाइनरी थाना क्षेत्र की पुलिस व दिल्ली पुलिस की टीम ने रेलवे स्टेशन रोड पर रेलवे फाटक के समीप चेकिंग शुरू की तो उसी दौरान वह बाइक से उधर आ पहुंचा। हालांकि पुलिस पर नजर पड़ते ही वह बाइक छोड़ कर फायरिंग करता हुआ भागने लगा। पुलिस ने घेराबंदी कर जवाबी फायरिंग की। इस दौरान उसके पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के अनुसार घायल योगेश कुमार उर्फ राजू उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के राज चौक कट्टा बहरामपुरा का रहने वाला है। वह दिल्ली में हुए नादिरशाह हत्याकांड का अभियुक्त और लॉरेंस बिस्नोई गैंग का शूटर है।

Share
Leave a Comment

Recent News