विज्ञान और तकनीक

गैलेक्सी रिंग भारत में लॉन्च, मात्र ₹1,625/माह में लायें। सीमित समय ऑफर!

Published by
Parul

सैमसंग ने भारत में गैलेक्सी रिंग लॉन्च कर दी है। इसकी कीमत Rs 38,999 है। यह स्मार्ट रिंग अब सैमसंग की आधिकारिक वेबसाइट, चुनिंदा रिटेल स्टोर्स और ई-कॉमर्स प्लेटफार्मों जैसे अमेज़न और फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है। ग्राहक 24 महीने की नो-कॉस्ट ईएमआई योजना का लाभ उठा सकते है। जिससे उन्हें हर महीने केवल Rs 1,625 का भुगतान करना होगा। इसके अलावा  18 अक्टूबर से पहले रिंग खरीदने वाले ग्राहकों को एक फ्री 25W फास्ट चार्जर भी मिलेगा।

गैलेक्सी रिंग को एक समग्र स्वास्थ्य निगरानी उपकरण के रूप में डिज़ाइन किया गया है। इसमें उन्नत एआई तकनीक है जो उपयोगकर्ताओं को व्यक्तिगत स्वास्थ्य जानकारी प्रदान करती है। यह नींद के पैटर्न, गतिविधि स्तर, हृदय गति जैसे विभिन्न मेट्रिक्स को ट्रैक करती है। सैमसंग इंडिया के एमएक्स बिजनेस के उपाध्यक्ष आदित्य बब्बर ने इसे “एक क्रांतिकारी स्वास्थ्य-तकनीक उपकरण” बताया है।

ये भी पढ़े- स्टारलिंक भारत में दस्तक देने को तैयार

क्या हैं गैलेक्सी रिंग के फीचर्स?

  • स्वास्थ्य निगरानी: गैलेक्सी रिंग 24/7 स्वास्थ्य ट्रैकिंग प्रदान करती है। इसमें नींद का विश्लेषण और हृदय गति की निगरानी शामिल है। यह एक एनर्जी स्कोर बनाती है। यह स्कोर एकत्रित डेटा के आधार पर उपयोगकर्ताओं की सेहत को समझने में मदद करता है।
  • वर्कआउट डिटेक्शन: यह रिंग स्वचालित रूप से दौड़ने और चलने जैसे वर्कआउट का पता लगा सकती है और उच्च या निम्न हृदय गति के लिए अलर्ट भेजती है।
  • बैटरी: गैलेक्सी रिंग एक बार चार्ज करने पर सात दिन तक चल सकती है। इसमें एक अनूठा चार्जिंग क्रैडल है जो आभूषण बॉक्स जैसा दिखता है।
  • स्थायित्व: यह रिंग ग्रेड 5 टाइटेनियम से बनी है, जो इसे स्टाइलिश और मजबूत बनाती है। इसकी IP68 रेटिंग इसे धूल और पानी से सुरक्षित रखती है। यह रिंग 100 मीटर की गहराई तक पानी में रह सकती है।

ये भी पढ़े- आनलाइन वीडियो चैनल: कैसे मिलती है सफलता

डिज़ाइन और साइज

गैलेक्सी रिंग तीन रंगों में उपलब्ध है: टाइटेनियम ब्लैक, टाइटेनियम सिल्वर, और टाइटेनियम गोल्ड। यह नौ अलग-अलग आकारों में आती है, जो 5 से लेकर 13 तक हैं। यदि ग्राहक को अपने साइज के बारे में नहीं पता है तो सैमसंग साइज पता करने के लिए एक किट भी देता है।

अन्य खुबियां

गैलेक्सी रिंग में स्वास्थ्य ट्रैकिंग के अलावा और भी सुविधाएँ हैं। किसी अन्य डिवाइस के साथ जोड़कर इसका उपयोग फोटो लेने या अलार्म बंद करने के लिए कर सकते हैं। यह रिंग सैमसंग के स्मार्टफोन्स के साथ सबसे अच्छी तरह से काम करती है, लेकिन यह अन्य एंड्रॉइड उपकरणों के साथ भी जुड़ सकती है।

ये भी पढ़े- वीडियो चैनलों पर विज्ञापन पाने की राह

Share
Leave a Comment