गुजरात

दाहोद की सरहद पर दवाइयां बनाने वाली कंपनी में से 168 करोड़ का MD ड्रग्स जब्त

Published by
सोनल अनडकट

कर्णावती: अंकलेश्वर में कंपनी में से करोड़ों रुपए का कोकेन मिलने के बाद मध्य गुजरात के आदिवासी विस्तार दाहोद जिले की सरहद पर आए झाबुआ के मेघनगर जीआईडीसी विस्तार में दवा बनाने वाली कंपनी में केंद्र सरकार के डीआरआई की टीम ने छापा मारकर 168 करोड़ का 112 किलो एमडी ड्रग्स जब्त किया है।

मेघनगर जीआईडीसी विस्तार में आई हुई मेघनगर फार्मा केम प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में दिल्ली की डीआरआई की टीम ने छापा मारा। डीआरआई ने इस कंपनी में छापा मार कर 36 किलो ड्रग पाउडर, 76 किलो लिक्विड फॉर्म ड्रग्स मिलाकर 112 किलो मेफेड्रोन ड्रग्स का जत्था जब्त कर लिया।

इसे भी पढ़ें: इंटरनेशनल गैंग ने देशभर के 1000 से अधिक लोगों को किया डिजिटल अरेस्ट, साइबर क्राइम ने किया गिरफ्तार 

दवाइयां बनाने वाली इस कंपनी में से ड्रग्स जब्त करने के बाद कंपनी को सील कर दिया गया है। इस घटना में दाहोद के दो, बड़ौदा के एक मिलाकर चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। छापे मारते समय कंपनी में काम कर रहे विजय गोविंद सिंह राठौड़, रतन नेवाभाई नलवाया, वैभव रतन नलवाया और रमेश द्वितीय बसी को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ एनडीपीएस के तहत शिकायत दर्ज की गई है।

इसे भी पढ़ें: उत्तराखंड: प्रयागराज के लिए अखाड़ा परिषद चिंतित, हरिद्वार के लिए खामोश क्यों?

भरूच के अंकलेश्वर के बाद दाहोद में से भी ड्रग्स पकड़ा गया है। दोनों घटना में साम्य यह है कि दवाइयां बनाने वाली छोटी कंपनियों से बड़ी मात्रा में ड्रग्स बरामद हुआ है। पैसा कमाने की  लालच में कम टर्नओवर रखने वाली दवा की कंपनियां अब ड्रग्स के उत्पादन की तरफ आगे बढ़ रही है ऐसा स्पष्ट हो रहा है। जिसके चलते नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और पुलिस के लिए यह चिंता का विषय बना हुआ है।

इसे भी पढ़ें: मुस्लिम तुष्टिकरण पर उतारू केरल की वामपंथी सरकार, वक्फ संशोधन विधेयक के खिलाफ प्रस्ताव पारित करेगी 

Share
Leave a Comment