उत्तर प्रदेश

बहराइच में माहौल बिगाड़ने वाले बचेंगे नहीं, बिना रुकावट के हो दुर्गा प्रतिमा विसर्जन : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Published by
सुनील राय

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहराइच के महसी में माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाने का आदेश दिया है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि उपद्रवियों की पहचान कर उनके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित करें।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया कि प्रतिमा विसर्जन का कार्य बिना किसी रुकावट के जारी रहना चाहिए और धार्मिक संगठनों से संवाद कर समय पर प्रतिमा विसर्जन कराया जाए। उन्होंने जनता को सुरक्षा की गारंटी देते हुए प्रशासन व पुलिस अधिकारियों को घटनास्थल पर मौजदूगी सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जिनकी लापरवाही से इस प्रकार की घटना घटित हुई, उनकी पहचान की जाए और उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाए।

बता दें कि बहराइच के महाराजगंज बाजार में कुछ लोगों द्वारा मूर्ति विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी करने पर दो समुदायों के लोग आमने सामने आ गए थे। गुस्साई भीड़ ने बाजार में तोड़फोड़ की। घटना के बाद मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

यह है मामला

महराजगंज बाजार में रविवार को दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन में सभी लोग नाचते-गाते जा रहे थे। इसी दौरान कट्टरपंथी मुस्लिमों की ओर से किसी ने कुछ कह दिया, जिसको लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। देखते ही देखते दोनों तरफ से पथराव शुरू हो गया। उपद्रवियों ने फायरिंग शुरू कर दी। कई राउंड चली गोलियों में रेहुवा निवासी राम गोपाल मिश्रा (22) गंभीर रूप से घायल हो गए। राजन को भी गोली लगी। पथराव में सुधाकर तिवारी घायल हो गए। मेडिकल कॉलेज में गोपाल की मौत के बाद परिजनों ने शव को रखकर हंगामा शुरू कर दिया। विरोध प्रदर्शन के कारण शहर में कई जगह विसर्जन रुक गए।

ये भी पढ़ें बहराइच: दुर्गा मूर्ति विसर्जन यात्रा पर पथराव, फायरिंग, एक की मौत, इलाके में तनाव

Share
Leave a Comment

Recent News