मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश: ग्वालियर में सपने में हनुमान जी ने दर्शन दिए थे, प्रभावित होकर मुस्लिम परिवार ने कराई भागवत कथा

Published by
Kuldeep singh

मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले से सनातन संस्कृति के हिसाब से अच्छी खबर सामने आई है, जहां हिन्दू धर्म से प्रभावित एक मुस्लिम परिवार ने श्रीमद भागवत कथा का आयोजन किया। इसके साथ ही अपनी बीवी के साथ उन्होंने 3 से 11 अक्तूबर तक खुद भी बैठकर भागवत कथा का श्रवण किया।

इसे भी पढ़ें: निज्जर की हत्या पर भारत ने कनाडा से मांगे ठोस सबूत, खालिस्तानियों पर कार्रवाई में देरी क्यों?

क्या है पूरा मामला

मामला कुछ यूं है कि ग्वालियर जिले के भितरवार के रहने वाले मुस्लिम व्यक्ति फिरोज की लंबे वक्त से सनातन धर्म में आस्था थी। फिरोज ने बताया कि उसके अम्मी-अब्बू समेत पूरा परिवार सनातन धर्म में आस्था रखता है। पेशे से कृषक फिरोज के परिवार ने एक हनुमान मंदिर की जीर्णोद्धार करवाया। मुस्लिम परिवार का कहना था कि भगवान बजरंग बली की कृपा से ही उनकी अच्छी फसल हुई थी।

इसे भी पढ़ें: बुलंदशहर में पुलिस के साथ मुठभेड़ में खतरनाक अपराधी राजेश जाटव ढेर, 30 साल की उम्र में दर्ज थे 50 से अधिक केस

श्रीमद भागवत कथा का आयोजन करने को लेकर फिरोज ने बताया कि एक दिन सोने के दौरान सपने में भगवान हनुमान जी ने दर्शन दिए थे। इसी के चलते उन्हें भागवद कथा सुनने की प्रेरणा मिली। इसके बाद मुस्लिम परिवार ने परिवार के साथ श्रीमद भागवत कथा का आयोजन कराया। इस दौरान फिरोज ने परिवार के साथ श्रीमद भागवत कथा सुनी। इस मौके पर वहां आसपास रहने वाले हिन्दुओं ने फिरोज की काफी मदद की।

इसे भी पढ़ें: CM आतिशी पर BJP का हमला: हिंदुओं से माफी मांगने की मांग, जानिए विवाद की पूरी वजह

भितरवार के लोगों ने बताया कि मुस्लिम होकर भी फिरोज खान पूरी आस्था और श्रद्धा के साथ मंदिरों में पूजा-पाठ करते हैं। कहा जा रहा है कि फिरोज हनुमान जी के उपासक हैं। श्रीमद भागवत कथा का वाचन डॉ श्याम सुंदर पाराशर शास्त्री ने बताया कि कथा के दौरान भगवान श्रीकृष्ण की अलग-अलग लीलाओं का वाचन किया गया।

Share
Leave a Comment