दिल्ली

CM आतिशी पर BJP का हमला: हिंदुओं से माफी मांगने की मांग, जानिए विवाद की पूरी वजह

Published by
Mahak Singh

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच विवाद एक बार फिर उभर कर सामने आया है। इस बार विवाद की जड़ बना है दशहरा के अवसर पर दिया गया आतिशी का भाषण। भाजपा नेताओं ने आतिशी के भाषण के एक हिस्से को लेकर उन पर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है। भाजपा का दावा है कि आतिशी ने कहा, ‘असत्य की जीत होगी, अन्याय की जीत होगी’, जिसके चलते राजनीतिक गलियारों में हंगामा मच गया है।

भाजपा का आरोप

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आतिशी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने दशहरा जैसे पवित्र त्यौहार पर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। सचदेवा ने एक्स पर वीडियो साझा करते हुए लिखा, “आज विजयादशमी है और पूरा देश असत्य और अन्याय पर सत्य और न्याय की जीत का जश्न मना रहा है।” उन्होंने आरोप लगाया कि आतिशी ने अपने भाषण में असत्य और अन्याय की जीत की बात की, जिससे उनकी ‘भ्रष्ट मानसिकता’ और ‘विधर्मी’ चरित्र का खुलासा हुआ है। भाजपा की मांग है कि आतिशी को हिंदू जनमानस की भावनाओं को आहत करने के लिए माफी मांगनी चाहिए।

भाजपा नेताओं ने कहा कि आतिशी का बयान हिंदुओं की धार्मिक आस्थाओं पर हमला है। पार्टी का यह भी दावा है कि दिल्ली की आम जनता अब आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार और उसके नेताओं के रवैये से तंग आ चुकी है।

https://x.com/Virend_Sachdeva/status/1845176786231099715

आतिशी का बयान

यह पूरा विवाद आतिशी के एक भाषण से जुड़ा हुआ है, जो उन्होंने दशहरा के अवसर पर दिल्ली के आईपी एक्सटेंशन में रामलीला कमेटी इंद्रप्रस्थ के एक कार्यक्रम में दिया था। अपने संबोधन में उन्होंने कहा था कि, “विजयादशमी का दिन इस बात का प्रतीक है कि असत्य कितना भी शक्तिशाली क्यों न हो, जीत हमेशा सत्य की ही होती है। भगवान राम ने हमें सिखाया है कि चाहे कितनी भी मुश्किलें क्यों न आएं, हमें मर्यादा के मार्ग से विचलित नहीं होना चाहिए।”

हालांकि, भाजपा ने उनके भाषण का एक हिस्सा साझा किया और यह दावा किया कि आतिशी ने कहा कि असत्य और अन्याय की जीत होगी। इस पूरे प्रकरण पर आम आदमी पार्टी (AAP) की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Share
Leave a Comment