तमिलनाडु

तमिलनाडु रेल एक्सीडेंट: सिग्नल प्वाइंट पर पटरी के बोल्ट और ब्रैकेट खुले थे और नट गायब, NIA ने शुरू की जांच

Published by
Kuldeep singh

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई से 40 किलोमीटर की दूरी पर स्थित कावराईपेट्टई स्टेशन पर शुक्रवार रात को मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस के मालगाड़ी से टकराने और पटरी से उतरने की घटना साजिश की तरफ इशारा कर रही है। इस मामले की जांच को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शुरू कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: नवरात्र में माता की मूर्ति खंडित करने वाला गिरफ्तार, सुनील ने पहुंचाई थी हिंदू आस्था को चोट

क्या पूरा मामला

मामला कुछ यूं है कि शुक्रवार को मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस के मालगाड़ी से टकरा गई थी। जिस वक्त ये ट्रेन एक्सीडेंट हुआ, उस दौरान ट्रेन में करीब 1800 यात्री सवार थे। इस हादसे में 9 लोग बुरी तरह से घायल भी हो गए। घटना के बाद जब अधिकारियों ने जांच शुरू की तो उन्हें स्टेशन के पास सिग्नलिंग पॉइंट पर स्थित बोल्ट और ब्रैकेट खुले मिले। इसके साथ ही पटरियों में लगे नट भी वहां से गायब थे। ये देखकर अधिकारियों को ये समझते देर नहीं लगी कि ये एक सोची-समझी साजिश के तहत किया गया है।

इसे भी पढ़ें: VHP नेता की हत्या का मामला: आतंकी वधावा सिंह समेत 6 के खिलाफ एनआईए ने दाखिल की चार्जशीट

बहरहाल, इस मामले की जांच को अब एनआईए ने टेकओवर कर लिया है। इसके साथ ही पुलिस और आरपीएफ भी मामले की जांच में सहयोग कर रही है। शुक्रवार को ही रेलवे बोर्ड ने एक बयान जारी कर बताया था कि घटना कैसे हुई। रेलवे के मुताबिक, सवारी गाड़ी को मेन लाइन पर हरी झंडी दी गई थी, लेकिन अचानक से ट्रेन को झटका लगा और वो लूप लाइन में चली गई। लूप लाइन में एक मालगाड़ी पहले से ही थी, जिससे वो टकरा गई।

इसे भी पढ़ें: ‘जाहिल है’, जाकिर नाइक को कोस रहीं पाकिस्तानी महिलाएं, कांग्रेस के नेता मंच करते थे साझा, लिबरल गैंग की भी ‘आत्मा’ जागी

Share
Leave a Comment