विश्व

भगोड़े जाकिर नाइक का विवादित बयान: बलात्कारियों को ‘अल्लाह’ कर देगा माफ बस…

Published by
Mahak Singh

भगोड़ा और कट्टरपंथी जाकिर नाइक, जो फिलहाल पाकिस्तान में है उसने अपने हालिया बयान से एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। इस बार नाइक ने बलात्कार और हत्या जैसे जघन्य अपराधों पर बयान देकर समाज में आक्रोश फैला दिया है। जाकिर नाइक ने कहा कि अगर अपराधी पश्चाताप करें, तो अल्लाह उन्हें माफ कर देगा। उसके इस बयान से मानवाधिकार संगठनों, महिला अधिकार कार्यकर्ताओं और समाज के विभिन्न वर्गों में भारी रोष उत्पन्न हो गया है।

विवादित बयान और माफी के मानदंड

जाकिर नाइक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह बलात्कार और हत्या जैसे अपराधों के लिए माफी की शर्तों को समझाते नजर आ रहा है। वीडियो में नाइक कहता है, “अगर किसी ने बलात्कार किया है और हत्या भी की है, और वह सच में पश्चाताप करता है, तो अल्लाह उसे माफ कर सकता है।” उसने माफी के लिए चार मानदंडों का उल्लेख किया-

  • व्यक्ति को यह स्वीकार करना होगा कि उसने जो किया वह गलत था।
  • उसे उस अपराध को तुरंत रोकना होगा।
  • भविष्य में उसे ऐसा अपराध फिर से नहीं करना होगा।
  • उसे अल्लाह से माफी मांगनी होगी।

अगर ये सभी मानदंड पूरे होते हैं, तो अल्लाह माफ कर देगा।

महिलाओं को ठहराया दोषी

इस विवादित बयान के बाद, नाइक ने महिलाओं के खिलाफ भी तीखे शब्दों का प्रयोग किया। उसने कहा कि महिलाओं को यौन हिंसा की जिम्मेदारी लेनी चाहिए क्योंकि वे अपने कपड़ों के जरिए इस तरह की घटनाओं को “प्रेरित” करती हैं। नाइक ने कहा कि अल्लाह ने महिलाओं को निर्देश दिया है कि वे शालीन कपड़े पहनें, अपना शरीर ढकें और केवल चेहरा दिखाएं। यदि किसी महिला के अभद्र कपड़े पहनने के कारण बलात्कार होता है, तो इसके लिए वह खुद दोषी है।

Share
Leave a Comment

Recent News