मध्य प्रदेश

कांग्रेस नेता की गुंडागर्दी : दिग्विजय सिंह के भतीजे ने पुलिस अफसर पर फूंका सिगरेट का धुआं

Published by
Parul

नई दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के भतीजे आदित्य विक्रम सिंह के खिलाफ मध्य प्रदेश के राघौगढ़ में एक बड़ा मामला दर्ज हुआ है। उन्हें और उनके ड्राइवर पर सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है।

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में वह गुंडागर्दी करते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में आदित्य एक महिला पुलिस अधिकारी और अन्य अधिकारियों के साथ बहस करते नजर आए। वह सिगरेट पीते हुए दिख रहे थे और अधिकारियों के प्रति बहुत आक्रामक थे। उनके कुर्ते के बटन खुले थे। वीडियो में वह पुलिस अधिकारी की ओर सिगरेट का धुआं छोड़ते भी दिखे। आदित्य राघौगढ़ नगर पालिका के अध्यक्ष रह चुके हैं। पहले भी इनका नाम कई विवादों में आ चुका है।

ये भी पढ़े- संजय राउत के खिलाफ भोपाल में एफआईआर दर्ज, लाडली बहना योजना को लेकर दिया था बयान

यह घटना “मैं हूं अभिमन्यु” नामक एक पुलिस जागरूकता अभियान के दौरान हुई। इस अभियान का उद्देश्य महिलाओं की सुरक्षा को बढ़ावा देना था। जेपी कॉलेज के 25 छात्रों ने इस अभियान के तहत एक नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया था। जिसमें पुलिस अधिकारी और कॉलेज स्टाफ भी शामिल थे। आदित्य अपने चालक के साथ इस कार्यक्रम में पहुंचे और नाटक को रोकने की मांग करने लगे। जब पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश की तो आदित्य ने कहा कि कोई कार्यक्रम नहीं होगा और सभी को वहां से हटने का आदेश दिया। उनके चालक ने भी कहा कि “पूरा राघौगढ़ इन्हीं का है,” जिससे स्थिति और बिगड़ गई।

राघौगढ़ पुलिस थाने के प्रभारी जुबैर खान ने आदित्य को शांत करने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माने। आदित्य ने पुलिस की अधिकारिता को चुनौती दी और कहा कि वे सुप्रीम कोर्ट से ऊपर नहीं हैं। एक अन्य वीडियो में, वह जुबैर खान के चेहरे पर सिगरेट का धुआं छोड़ते हुए दिखाई दिए।

ये भी पढ़े- पहचान छिपाकर नाबालिग लड़की के साथ गरबा खेलते पकड़ा गया मुस्लिम युवक, आमिर खान के मोबाइल में मिली अश्लील तस्वीरें और चैट

बीजेपी ने की निन्दा
इस घटना पर बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस की निन्दा की। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उनके सदस्यों में अनुशासन की कमी है। बीजेपी के मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने घटना का वीडियो साझा किया और आदित्य विक्रम सिंह की हरकतों को कांग्रेस के “अपराधी और महिलाओं विरोधी चरित्र” का उदाहरण बताया।

आशीष ने कहा कि चाहे कोई नेता हो या अभिनेता, जो भी गलत करेगा उसे भाजपा सरकार में जवाबदेह ठहराया जाएगा। बीजेपी के अन्य नेताओं, जैसे आलोक शर्मा और उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने भी इस मामले पर कांग्रेस की आलोचना की। आलोक शर्मा ने कहा कि जनता कांग्रेस की असली प्रकृति जानती है और दिग्विजय सिंह तथा लक्ष्मण सिंह से माफी मांगने का आग्रह किया।
इस पूरे मामले ने राजनीतिक माहौल को गर्मा दिया है। कांग्रेस नेताओं की इस प्रकार की हरकतों ने पार्टी की छवि पर एक बार फिर सवाल खड़े कर दिए हैं।

ये भी पढ़े- गरबा पंडाल में मुस्लिम घुसपैठ : राहुल बनकर गरबा में जाता था फिरोज, तलाशी पर जेब से निकले कंडोम के कई पैकेट

Share
Leave a Comment

Recent News